script

भाजपा विधायकों का अल्टीमेटम, चौराहे पर लगे शहीद की मूर्ति

locationकोटाPublished: Jul 11, 2020 07:55:24 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

7 दिन में कार्य शुरू नहीं हुआ तो भाजपा करेगी आंदोलन
 

भाजपा विधायकों का अल्टीमेटम, चौराहे पर लगे शहीद की मूर्ति

भाजपा विधायकों का अल्टीमेटम, चौराहे पर लगे शहीद की मूर्ति

कोटा. शहीद हेमराज मीणा के पैतृक गांव विनोद कलां में सांसद कोष से स्वीकृत 20 लाख रुपए की राशि से शहीद पार्क के सौंदर्यीकरण कार्य को शीघ्र चालू कराने के लिए भाजपा विधायकों को आंदोलन की तैयार कर ली है। इससे पहले शनिवार को राज्य सरकार की ओर से की गई घोषणाओं को पूर्ण करने की मांग को लेकर भाजपा विधायकों का प्रतिनिधि मंडल जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ से मिला। पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने बताया कि शहीद हेमराज मीणा के स्मारक स्थल के सौन्दर्यकरण एवं अन्य कार्य के लिए राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने 20 लाख देकर के.के. बिड़ला मेमोरियल ट्रस्ट सी.एफ.सी.एल. गड़ेपान को कार्यकारी एजेन्सी बनाया था। स्थानीय विधायक के राजनैतिक दबाव के चलते 15 माह बाद भी संवेदक द्वारा निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं किया गया। सरकार की ओर से की गई घोषणा के अनुसार सांगोद में अदालत चौराहे पर शहीद हेमराज मीणा की मूर्ति लगाने, पैतृक गांव तक पक्की सड़क बनाने की मांग अभी अधूरी है। स्थिति ये हो गई कि वीरांगना मधुबाला मीणा को अपनी पीड़ा बताने के लिए मीडिया के सामने आना पड़ा। इसके बाद राजनैतिक दबाव के चलते कार्य में कोई प्रगति नहीं हुई है। इससे क्षेत्र की जनता में आक्रोश है। प्रतिनिधि मंडल में रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर, लाडपुरा विधायक कल्पना देवी, कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा और भाजपा शहर जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमारी सोनी सहित कई पदाधिकारी शामिल रहे। पूर्व देहात जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह ने जिला कलक्टर से मिलकर पूरे प्रकरण से अवगत कराया। वहीं पूर्व िविधायक हीरालाल नागर ने कहा कि यदि जिला प्रशासन की ओर से आगामी 7 दिवस के अन्दर शहीद हेमराज मीणा के स्मारक स्थल के सौंदर्यकरण का कार्य चालू नहीं कराया तो मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा।
घोषणा पूरी होनी चाहिए

रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर ने कहा कि सरकार की घोषणा के अनुसार अदालत चौराहे पर शहीद हेमराज मीणा की मूर्ति लगाना चाहिए, ताकि उनके पैतृक गांव आते जाते समय मूर्ति के दर्शन कर सकें।
Savan 2020 : जानिए कोटा के अद्भुत शिव मंदिरों की महिमा जिसे जानकर आप भी इसे कहेंगे शिवनगरी…देखिए तस्वीरें


इस कार्य में देरी नहीं करें

लाडपुरा विधायक कल्पना देवी ने कहा कि देश के लिए शहीद होना अपने आप में गौरव की बात हैं। शहीद किसी पार्टी विशेष का नहीं होता। पूरे देश को उसका सम्मान करना चाहिए। शहीद की शहादत एवं आमजन का शहीद के प्रति जो भाव देखने को मिला है उसको देखते हुए शीघ्र ही प्रशासन को पैतृक गांव विनोद कला में सांसद द्वारा स्वीकृत राशि का कार्य शीघ्र चालू कराना चाहिए। अदालत चौराहे पर मूर्ति स्थापित करने के लिए सरकार को आवश्यक कदम उठाने चाहिए।

कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि वीरांगना मधुबाला की जो भी मांगें हैं सरकार को और हम जनप्रतिनिधियों को मिलकर पूरी करनी चाहिए। स्थानीय विधायक की ओर से जिस तरह से कार्य को रोका जा रहा है वह अच्छी बात नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो