वेंटिलेटर पर नए अस्पताल की व्यवस्थाएं 'बच्चों की अटक ना जाए साँसे'

Suraksha Rajora

Publish: Mar, 17 2019 12:55:12 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. नए अस्पताल में बच्चों के वार्ड में जीवनरक्षक उपकरण की कमी को लेकर भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. गिरीश वर्मा को ज्ञापन सौंपा और अस्पताल की व्यवस्थाएं शीघ्र सुधारने की मांग की। मोर्चा के सदस्य नमन शर्मा ने बताया कि नए अस्पताल में बच्चों के वार्ड में केवल एक ही वेंटीलेटर है

 

Read More : Election 2019: खान मंत्री के घर ऐसी क्या आफत आई कि मच गया बवाल...

 

जो एक माह से खराब पड़ा है। अस्पताल में नेबूलाइज की केवल एक ही मशीन चालू है। जेके लोन अस्पताल में बच्चों के वजन नापने की मशीन खराब पड़ी है। जिससे थैलेसिमिया पीडि़त बच्चों को उपचार में परेशानी हो रही है। तीन माह से लगातार डिमांड के बावजूद यूपीटी व पीटी टेस्ट खरीद नहीं होने पर महिलाओं को परेशानी हो रही है, लेकिन अस्पताल प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

 

Read More : इस होली मोदी का जादू करेगा रंगों की बौछार...छोटा भीम और डॉरेमोन दिखाएंगे कमाल तो बलून करेंगे बमबारी

 

इस पर प्राचार्य ने शीघ्र व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया।इधर, नवीन चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. देवेन्द्र विजयवर्गीय ने बताया कि वेंटीलेटर को ठीक करवाने के लिए कम्पनी के ठेकेदार को बता दिया है। वह चेक कर गया। जल्द ही ठीक करवाया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned