scriptमटकी के पीछे छिपा था काला कोबरा, पानी के लिए हाथ बढ़ाया तो 13 वर्षीय मासूम को डसा..दर्दनाक मौत | black kobra attacked 13 year girl, died during treatment | Patrika News

मटकी के पीछे छिपा था काला कोबरा, पानी के लिए हाथ बढ़ाया तो 13 वर्षीय मासूम को डसा..दर्दनाक मौत

locationकोटाPublished: Aug 01, 2019 08:10:18 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

10 मिनट तक बालिका का हाथ नहीं छोड़ा, कोटा के कनवास कस्बे के दुलेट गांव का मामला

kota news

मटकी के पीछे छिपा था काला कोबरा, पानी के लिए हाथ बढ़ाया तो 13 वर्षीय मासूम को डसा..दर्दनाक मौत

कोटा. बारिश के मौसम में सर्पों के काटने के कई मामले सामने आ रहे है।कोटा के कनवास कस्बे के दुलेट गांव में गुरूवार शाम एक 13 वर्षीय मासूम मोमिका माली कोटा के कनवास कस्बे के दुलेट गांव को काले कोबरे ने हाथ की अंगूली पर डस लिया। दरअसल नमी की वजह से कोबरा मटकी के पीछे छिपा हुआ था। जैसे ही बालिका ने पानी पीने के लिए मटकी पर हाथ लगाया सांप ने उसके हाथ पर डस लिया। इसके बाद परिजन तुरंत उसे न्यू मेडिकल अस्पताल लेकर आए, जहां इलाज के दौरान बालिका ने दम तोड़ दिया।परिजनों के मुताबिक 4 फिट के सांप ने करीब 10 मिनट तक मृतक बालिका का हाथ नही छोड़ा। परिजन शव का बगैर पोस्टमार्टम कराए घर ले गए।
कोटा. पोस्को विशिष्ट न्यायालय क्रम संख्या 2 ने गुरुवार को बलात्कार के करीब 3 वर्ष पुराने मामले में आरोपी को 11 वर्ष के साधारण कारावास और 55,000 के अर्थदंड से दंडित किया।

विशिष्ट लोक अभियोजक विजय कछावा ने बताया कि पीडि़ता के पिता ने 19 मई 2016 को गुमानपुरा थाने में दर्ज करवाई रिपोर्ट में बताया कि करीब 2 माह पूर्व वह और उसकी पत्नी सामाजिक कार्य से गांव गए थे। इस दौरान उनका बेटा व बेटी घर पर रात को सो रहे थे। इसी दौरान उनके पड़ोसी छावनी रामचंद्रपुरा निवासी ओमप्रकाश मेघवाल उनकी जन्म से मंदबुद्धि 16 वर्षीय बेटी का मुंह दबाकर उसे दूसरे कमरे में ले गया और उससे बलात्कार किया। जिससे वह गर्भवती हो गई। गर्भवती होने पर परिजनों को मामले का पता चला। इस पर उन्होंने बेटी से पूछताछ की। तो उसने बताया कि ओमप्रकाश ने उससे बलात्कार किया। प्रकरण में पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच की। जिसमें आरोपी को दोषी मानते हुए उसके खिलाफ 13 जुलाई 2016 को न्यायालय में चालान प्रस्तुत किया। इस मामले में 13 गवाहों के बयान लेख बंद किए गए। जिस आधार पर गुरुवार को विशिष्ट न्यायाधीश ने आरोपी को 11 वर्ष के साधारण कारावास व 55,000 के अर्थदंड से दंडित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो