scriptब्लाइंड मर्डर केस का पर्दाफाश : मामूली झगड़े में हुआ खून सवार, पत्थरों से मारकर कर दी हत्या… | Blind murder case exposed, accused arrested | Patrika News

ब्लाइंड मर्डर केस का पर्दाफाश : मामूली झगड़े में हुआ खून सवार, पत्थरों से मारकर कर दी हत्या…

locationकोटाPublished: Nov 16, 2021 07:39:33 pm

Submitted by:

dhirendra tanwar

आरोपी गिरफ्तार
अनन्तपुरा क्षेत्र में गोवरिया बावड़ी के निकट मिला था शव

ब्लाइंड मर्डर केस का पर्दाफाश :  मामूली झगड़े में हुआ खून सवार, पत्थरों से मारकर कर दी हत्या...

ब्लाइंड मर्डर केस का पर्दाफाश : मामूली झगड़े में हुआ खून सवार, पत्थरों से मारकर कर दी हत्या…

कोटा. अनन्तपुरा थाना क्षेत्र के गोवरिया बावड़ी के निकट हुए ब्लाइंड मर्डर केस का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने जसवंत सिंह की हत्या के आरोपी को को गिरफ्तार कर लिया। मृतक व आरोपी के बीच मामूली सी बात को लेकर झगड़ा हुआ था, इसके बाद अरोपी ने आवेश में आकर पत्थर से वार कर जसवंत की हत्या कर दी और फरार हो गया।
पुलिस अधीक्षक कोटा शहर डॉ. विकास पाठक के सुपरविजन में थाना स्तर पर थानाधिकारी पुष्पेन्द्र झाझडिय़ा के निर्देशन में टीम गठित की। टीम ने भौतिक साक्ष्यों का संकलन करते हुए घटना स्थल के आस-पास के लोगों से पूछताछ की। अन्य तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर महावीर नगर हरिओम नगर कच्ची बस्ती निवासी ओमप्रकाश प्रजापति (47) को डिटेन किया। आरोपी को तलाश कर उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या की वारदात को अन्जाम देना कबूल लिया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
बच्ची को लेकर जाने की बात पर हुआ था झगड़ा

अनुसंधान में यह तथ्य सामने आए कि 11 नवम्बर को आरोपी ओमप्रकाश अपने साली के यहां गोबरिया बावड़ी गया था। वहां से रात 12.45 बजे अपनी बच्ची को लेकर हरिओम नगर स्थित घर जा रहा था। नाले के पास बाइक से जसवंत सिंह निकल रहा था। जसवंत ने आरोपी ओमप्रकाश से बच्ची को ले जाने के बारे में पूछा था। इसी बात को लेकर आरोपी ओमप्रकाश व जसवंत सिंह के बीच झगड़ा हो गया। झगड़ा बढ़ा तो आरोपी ओमप्रकाश ने पत्थर से मार-मार कर जसवंत सिंह की हत्या कर दी। शव को पास ही स्थित पानी से भरे नाले में डाल दिया।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद हुआ था हत्या का मामला दर्ज

अनन्तपुरा पुलिस को सूचना मिली की गोबरिया बावड़ी चौराहे के पास नाले में व्यक्ति की लाश पड़ी है। सूचना पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शव बरामद किया था। मृतक के सिर व चेहरे पर चोटों के निशान थे। मृतक की पहचान कैथून थाना क्षेत्र मोतीपुरा के रहने वाले जसवंत सिंह (48) के रूप में की गयी। मृतक के शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंपा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था।ड्ड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो