ब्लड बैंकों में खून की कमी,कोरोना वायरस डर के बीच युवाओं ने जगाई उम्मीद,दिखा रक्तदान का जज्बा

ब्लड बैंकों में खून की कमी के चलते किये युवाओं ने रक्तदान

Suraksha Rajora

26 Mar 2020, 07:55 PM IST

कोटा. कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग सभी तैयारियां पूरी करने का दावा कर रहा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग जरूरत पड़ने पर ब्लड की व्यवस्था तक नहीं कर सकेगा। अस्पताल में बने ब्लड बैंक में खून का संकट खड़ा हो गया है। कोटा में बढती हुई खून की कमी, थेलिसिमिक पीड़ितों की बढती हुई आवश्यकता को देखते हुए सोसाइटी हैस ईव शी और नेहरू युवा केन्द्र के द्वारा श्री राम ब्लड बैंक में स्वेच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया ।

डॉ. निधि प्रजापति ने बताया की कोरोना वायरस के कारण लोगों में रक्तदान देने वालों की संख्या में कमी आई है । इसके देखते हुए नितेश पारीक के नेतृत्व में कोटा के रक्तदाताओं से व्हाट्सएप के द्वारा निवेदन किया गया वे रक्तदान करने के लिए दो-दो की संख्या में आकर ब्लड बैंक में रक्तदान कर सकते है ।

नेहरू युवा केन्द्र संगठन के टी.ओ.टी नितेश पारीक ने बताया की उनके साथ धर्मेंद भाटिया, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पी.एल.वी हबीब खान, मनीष कुमार टांक, अनिल राव, दीपक रावल, हरीश सेन, भीम सेन और जॉनी ने रक्तदान किया । साथ अब आगामी दिनों में नियमित रूप ने रक्तदाताओं को एक- एक या दो दो करके ब्लड बैंक भेज कर रक्तदान की श्रृंखला को जारी रखा जायेगा ।

Corona virus
Show More
Suraksha Rajora Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned