scriptOMG : कोटा के इस शमशान घाट पर तांत्रिकों की नजर, चिता की आग ठण्डी होने से पहले ही अस्थियां हो रही गायब | Bones stolen From Shamshan Ghat | Patrika News

OMG : कोटा के इस शमशान घाट पर तांत्रिकों की नजर, चिता की आग ठण्डी होने से पहले ही अस्थियां हो रही गायब

locationकोटाPublished: Dec 30, 2018 01:26:36 am

Submitted by:

​Zuber Khan

गुमानपुरा थाना क्षेत्र स्थित छावनी मुक्तिधाम पर भी अब चोरों और तांत्रिकों की नजर है। चोर मृतकों की अस्थियां चुराने से भी गुरेज नहीं कर रहे।

Bones stolen

OMG : कोटा के इस शमशान घाट पर तांत्रिकों की नजर, चिता की आग ठण्डी होने से पहले ही अस्थियां हो रही गायब

कोटा. गुमानपुरा थाना क्षेत्र स्थित छावनी मुक्तिधाम पर भी अब चोरों और तांत्रिकों की नजर है। चोर मृतकों की अस्थियां चुराने से भी गुरेज नहीं कर रहे। शनिवार को मुक्तिधाम से एक बार फिर अस्थियां चोरी हो गई। यह पिछले आठ दिनों में दूसरी घटना है। इससे इलाके के लोगों में भारी आक्रोश है। पार्षद द्वारा मुक्तिधाम में सीसीटीवी कैमरे लगाने व पुलिस के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए।
BIG NEWS: पुलिस की लाठियों ने बना दिया ‘चांदना’ को ‘मंत्री’

कोटड़ी के भोई मौहल्ले निवासी राहुल कश्यप (19) की 27 दिसम्बर को बीमारी से मौत हो गई थी। जिसका अंतिम संस्कार छावनी मुक्तिधाम में किया था। शनिवार सुबह मृतक के परिजन फूल चुनने की रस्म के लिए मुक्तिधाम पहुंचे। तो जहां राहुल का अंतिम संस्कार किया था। वहां से राख व अस्थियां नहीं मिली। परिजनों व रस्म में भाग लेने पहुंचे लोगों ने इस पर हंगामा कर दिया। इसके चलते वहां लोगों की भारी भीड़ लग गई। घटना की जानकारी मिलने पर गुमानपुरा पुलिस मौके पर पहुंची।
यह भी पढ़ें

सत्ता में आते ही भरत सिंह ने सरकारी अफसरों पर कसा तंज, चुनाव जीतने वाले के घर पहुंच जाते हैं गुलदस्ता लेकर



पिता नंदलाल कश्यप ने गुमानपुरा एएसआई लाभचंद को मामले की पूरी जानकारी दी। इस पर पुलिस ने दोषी के खिलाफ मामला दर्ज कर शीघ्र ही आरोपियों को पकडऩे का आश्वासन दिया। घटना के बाद वार्ड पार्षद भगवान स्वरूप गौतम भी मौके पर पहुंचे और लोगों को मुक्तिधाम में सीसीटीवी कैमरे लगाने का आश्वासन दिया।


टूटी हुई है दीवार
मुक्तिधाम में एक दीवार टूटी हुई है। इसके पीछे बच्चों का कच्चा मुक्तिधाम है। ऐसे में यहां आवारा मवेशी भीतर प्रवेश कर जाते हैं। लोगों ने टूटी दीवार की मरम्मत व सुरक्षा व्यवस्था की मांग की। जिससे मृतकों की अंतिम क्रिया पूरी की जा सकें।
यह भी पढ़ें

विधायक बनते ही दिलावर के बदले तेवर, बोले- कानून हाथ में लेने से नहीं लगता डर, अफसरों को सिखाएंगे सबक



रात को स्मैकचियों का लगता जमावड़ा

मुक्तिधाम की दीवार टूटी होने से लोगों को इसकी चारदीवारी का कोई लाभ नहीं मिल रहा। यहीं नहीं रात को मुक्तिधाम में चोर, असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है। लोगों ने बताया कि अंधेरा होते ही यहां स्मैकची पहुंच जाते हैं।
पहले महिला की अस्थियां हुई थी चोरी : इससे पहले छावनी स्थित मुक्तिधाम से 21 दिसम्बर की सुबह कमला बाई (72) की अस्थियां चोरी हुई थी। कमलाबाई की 19 दिसंबर को मृत्यु हो गई थी। 21 दिसम्बर की सुबह जब परिजन मुक्मिधाम पहुंचे तो अस्थियां गायब थी। जबकि 20 दिसम्बर की रात 11 बजे तक अस्थियां परिजनों ने वहीं देखी थी। गुमानपुरा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

पुलिस ने बताया कि ये किसी सोने-चांदी की वस्तु तलाशने के लिए धूल व राख जमा करने वाले, तांत्रिक या चोर का काम हो सकता है। मुक्तिधाम की एक ओर की दीवार भी टूटी हुई है। ऐसे में यहां आसानी से कोई भी घुस जाता है। मामले में जल्द चोर और तांत्रिक को गिरफ्तार किया जाएगा।
लाभचंद, एएसआई, गुमानपुरा थाना

ट्रेंडिंग वीडियो