एसीबी टीम के बीच से फरार हो गया गिरफ्तार सहायक अभियंता

कोटा जिले में किसान से ट्रांसफार्मर बदलने की एवज में मांगी थी रिश्वत, शिकायत पर पकड़ा गया सहायक अभियंता।

By: Jaggo Singh Dhaker

Updated: 24 Aug 2020, 11:47 PM IST

कोटा. कैथून के जेवीवीएनएल कार्यालय में ट्रांसफार्मर बदलने की एवज में तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रेप हुए सहायक अभियंता दिनेश खोलिया कार्रवाई के दौरान मौका पाकर फरार हो गया। एसीबी के अधिकारी व कर्मचारी सोमवार शाम को कार्रवाई समाप्त होने के बाद खाना खा रहे थे।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोमवार दोपहर एसीबी कोटा सिटी के निरीक्षक दलवीर सिंह, पुलिस निरीक्षक अजीत बगडोलिया, दिलीप सिंह, देवेन्द्र सिंह, भरत सिंह, नरेन्द्र सिंह व मुकेश कुमार ने सहायक अभियंता को उसके ऑफिस के कक्ष में ही उसे ट्रेप कर गिरफ्तार किया था। इसके बाद एसीबी की टीम ने ट्रेप की औपचारिकताएं पूरी की। इसके बाद वे सभी खाना खा रहे थे। इसी दौरान मौका देखकर दिनेश खोलिया वहां से भाग गया। खाना खाने के बाद जब एसीबी की टीम ने देखा तो खोलिया उसकी जगह से गायब था। इस पर पूरे कार्यालय में उसकी तलाश की गई, लेकिन वह नहीं मिला। इस पर एसीबी ने कैथून थाने की मदद से नाकाबंदी करवाकर पूरे कस्बे समेत उसके घर व अन्य परिचितों के घरों पर भी उसकी तलाश शुरू की। रात तक उसका पता नहीं लगने पर एसीबी कोटा सिटी की ओर से निरीक्षक दलवीर सिंह ने इस मामले में कैथून पुलिस में सहायक अभियंता के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया। इस मामले में पुलिस व एसीबी टीमें आरोपी की तलाश कर रही है।

यह है मामला
एसीबी कोटा सिटी ने सोमवार को खराब ट्रांसफार्मर को बदलने की एवज में 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते जीवीवीएनएल के सहायक अभियंता गंगापुर सिटी के गांव खोलिया हाल किशोरपुरा आरपीएस कॉलोनी निवासी दिनेश खोलिया (३८) को रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। एसीबी कोटा सिटी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्रशील कुमार ने बताया कि परिवादी कैथून थाने के गांव मवासा निवासी मोहम्मद हुसैन (३०) व सहायक परिवादी लाडपुरा तहसील के प्रहलादपुरा गांव निवासी राधेश्याम गोचर (३२) ने एसीबी को दी शिकायत में बताया कि मोहम्मद हुसैन के खेत पर लगे खराब ट्रांसफार्मर को बदलने की एवज में सहायक अभियंता दिनेश खोलिया ने तीन हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। 19 अगस्त को शिकायत का सत्यापन कराया गया। सोमवार को ट्रेप के दौरान सहायक अभियंता दिनेश खोलिया को कार्यालय में सह परिवादी राधेश्याम गोचर से 3 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर राशि बरामद कर ली गई।

Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned