scriptबेखौफ बदमाश, थाने के बाहर खड़ी कार का शीशा तोड़ नोटों से भरा बैग उड़ाया | broke glass car parked outside police station and stole bag 85 thousan | Patrika News

बेखौफ बदमाश, थाने के बाहर खड़ी कार का शीशा तोड़ नोटों से भरा बैग उड़ाया

locationकोटाPublished: Oct 21, 2019 10:22:34 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

theft पुलिस ने चार दिन में रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की, पीडि़त ने कि पुलिस अधीक्षक को शिकायत

police_3.jpg
कोटा. पूछताछ के नाम पर कुछ व्यक्तियों को उनकी कार समेत नयापुरा थाने लेकर पहुंची पुलिस के होश उस समय फाक्ता हो गए जब थाने के बाहर से खड़ी की कार का शीशा किसी बदमाश ने तोड़कर 85 हजार रुपए से भरा बैग चुरा लिया। यहीं नहीं बैग में रखे एटीएम से 10,200 रुपए भी निकाल लिए गए। इसके बावजूद कार्रवाई तो दूर पुलिस ने रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की।
घूस लेने के आरोपी उप निरीक्षक व कांस्टेबल को तीन साल कारावास,फरियादी को पक्ष द्रोही होने पर नोटिस जारी

बारां जिले के छीपाबड़ौद के सारथल निवासी प्रेमचंद नागर ने बताया कि 17 अक्टूबर को वह कार से प्रेमचंद व माधोलाल के साथ पूरसिंह को सारथल हाउस छोडऩे आए थे। यहां दो पुलिसकर्मी आए और माधोलाल को कार समेत नयापुरा थाने ले गए। प्रेमचंद ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनका मोबाइल, रुपए, गाडी की चाबी ले लिए और उन्हें थाने में रात भर बैठाए रखा।
इस दौरान थाने के बाहर खड़ी कार का शीशा तोड़ उसमें रखा बैग किसी ने चोरी कर लिया। उसमें करीब 85 हजार रुपए, फर्म और चेक बुक, एटीएम कार्ड, पोस मशीन आदि थी। उसने चोरी की रिपोर्ट लिखने को कहा तो पुलिस ने खाली कागज पर साइन करवाकर उसे छोड़ दिया। अगले ही दिन बदमाश ने उनके एटीएम से 10 हजार व दूसरे दिन शेष 200 रुपए भी निकाल लिए। इसके बावजूद पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही। पीडि़त ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक को परिवाद सौंपकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने व उनके बैग बमराद करने की मांग की।
पूरू सिंह, प्रेमचंद व अन्य जनों में सारथल हाउस के बाहर झगड़ा हो गया था। पूरू सिंह इन पर पत्थर फैंक रहा था। वे इससे बचने के लिए छिपे थे। वहां पहुंचे पुलिसकर्मियों ने इन्हें हंगामा करते देखकर पूछताछ के लिए पकड़ा। सभी शराब के नशे में थे। पत्थर बाजी में कार का शीशा फूट गया। घटनास्थल से ही कार में से कुछ चोरी हुआ। परिवाद पर जांच शुरू की है।
संजय कुमार रॉयल, थानाधिकारी, नयापुरा

ट्रेंडिंग वीडियो