'चौकीदार ही निकला चोर' @ नारकोटिक्स विभाग के इंस्पेक्टर के यहां मिली ब्राउन शुगर, अफीम,और अवैध हथियार

नारकोटिक्स विभाग पर एसीबी का शिकंजा

By: Suraksha Rajora

Published: 04 Apr 2019, 09:24 PM IST

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. जिनके जिम्मे थी रखवाली वहीं जब चोर निकले तो क्या कहना...मामला चित्‍तौड़ में नारकोटिक्स विभाग का है. इसी विभाग के इंस्पेक्टर के यहाँ एसीबी ने कार्यवाही करते हुए ब्राउन शुगर, लाखों की नकदी, अफीम, 22 लाख की नकदी, अवैध हथियार बरामदगी हुई है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने नारकोटिक्स‍ कर्मचारियों के घरों पर दबिश दी . पुलिस के साथ दी दबिश में भ्रष्टाचार के नए गठजोड़ का खुलासा हुआ है.

 

Read More: Special Story: राजस्थान के इस जंगल में तो डायन का टीला. और आदि मानव की पेंटिंग भी है मौजूद ! यक़ीन नहीं तो देखिये वीडियो

 

वहीं एक किसान के यहां से करीब डेढ़ क्विंटल अफीम, 22 लाख की नकदी, अवैध हथियार आदि मिले हैं. जानकारी के अनुसार एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर कोटा एसीबी की टीम ने बुधवार रात चित्तौड़गढ़ में नारकोटिक्स कर्मचारियों के यहां दबिश दी. शहर के कुंभानगर निवासी प्रतापगढ़ नारकोटिक्स के जिला अधीक्षक सुधीर यादव के यहां तलाशी लेकर 14 ग्राम ब्राउन शुगर और 85 हजार रुपये की नकदी पकड़ी है.

 

Read More: मंडी में सरसों बेचकर आया था किसान, कच्ची दीवार तोड़ दो लाख पार कर गए चोर


इस मामले में सदर थाने में प्रकरण दर्ज हुआ है. ब्राउन शुगर सदर पुलिस ने जब्त कर ली, जबकि रुपए एसीबी ने जब्त किए हैं. इसी प्रकार कोतवाली थाना इलाके में नारकोटिक्स कॉलोनी निवासी इंस्पेक्टर भानू प्रताप के यहां से छापे में लाखों रुपये की नकदी बरामद हुई है. इस मामले की कार्रवाई एसीबी कर रही है. इसी कॉलोनी में रहने वाले नारकोटिक्स के हैड कांस्टेबल प्रवीणसिंह के यहां छापे में 25 बोतल शराब की पकड़ी है. इसके यहां से 24 बोतल ब्लेंडर सप्राइड और 1 बोतल ब्लैक डॉग की पकड़ी है.

 

इस संबंध में कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज किया है. इनसे पूछताछ के बाद किसानों के यहां अवैध अफीम होने की जानकारी मिली. इस पर पुलिस के सहयोग से एसीबी ने कपासन थाना इलाके में गोराजी का निम्बाहेड़ा में दबिश दी. यहां के अफीम मुखिया छगन जाट के यहां दबिश देकर मकान की तलाशी ली. यहां से बड़ी मात्रा में अफीम और नकदी मिलने की सूचना है.

 


जानकारी में सामने आया कि एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजसमंद राजेश चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चित्तौड़गढ़ विपिन शर्मा, डिप्टी कपासन दलपतसिंह, चित्तौड़गढ़ ऋषिकेश मीणा, कपासन थानाधिकारी बाबूलाल, भादसोड़ा भवानीशंकर आदि भी मौके पर पहुंचे.

 

पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त जाब्ता मंगवाया गया. वहीं मकान की, तलाशी में एसीबी ने 136 किलो अफीम, 22 लाख की नकदी, तीन पिस्तौल पकड़ने की बात सामने आई है. मौके पर एसीबी की कार्रवाई जारी है. इधर, राशमी थाना इलाके के भीमगढ़ में भी पुलिस की कार्रवाई एक किसान के यहां जारी है.

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned