बीएसएनएल ऑफिस में लगी भीषण आग, धमाके से फूटे कम्प्यूटर

बीएसएनएल ऑफिस में लगी भीषण आग, धमाके से फूटे कम्प्यूटर

Haboo Lal Sharma | Publish: May, 11 2019 09:36:38 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

झालावाड़ रोड स्थित बीएसएनएल कार्यालय में शनिवार सुबह आग लग गई। आग से कम्प्यूटर, प्रिन्टर व फर्नीचर जलकर राख हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया।

कोटा. झालावाड़ रोड स्थित बीएसएनएल कार्यालय में शनिवार सुबह आग लग गई। आग से कार्यालय में हड़कम्प मंच गया। आग से कम्प्यूटर, प्रिन्टर व फर्नीचर जलकर राख हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया।
कार्यालय में उठते धुएं को देखकर काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए। बीएसएनल कार्यालय के सामने झालावाड़ रोड पर भी आग लगी देख लोगों अपने वाहनों के साथ वहीं खड़े हो गए। इससे रोड पर जाम लग गया। आग की सूचना कार्यालय में तैनात गार्ड ने अग्निशमन विभाग व अपने अधिकारियों को दी। जिस समय आग लगी उस दौरान कार्यालय में केवल एक गार्ड ड्यूटी पर था और दो कर्मचारी काम कर रहे थे। आग की सूचना के करीब एक घंटे बाद बीएसएनल के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अगर दमकल समय पर नहीं पहुंचती तो पूरा कार्यालय आग की चपेट में आ सकता था।
सहायक अग्निशमन अधिकारी दैवेन्द्र गौतम ने बताया कि सुबह करीब ९ बजे आग की सूचना पर एक दमकल मौके पर पहुंची। आग ग्राउण्ड फ्लोर में स्थित कस्टमर केयर सेन्टर में लगी हुई थी। आग पर करीब आधे घंटे में काबू पा लिया। अगर समय पर सूचना नहीं मिलती तो बड़ा हादसा हो सकता था।
बीएसएनएल के जनरल मैनेजर संजीव सिंघल ने बताया कि मुझे आग की सूचना 9.25 पर मिली थी। जिस समय आग लगी कार्यालय में एक गार्ड व कस्टमर केयर सेन्टर में दो कर्मचारी काम कर रहे थे। मैंने अन्य अधिकारियों को फोन किया तो वे रास्ते में ही थे। केयर सेन्टर पर कर्मचारियों के सामने ही शॉट सर्किट से आग लगी। अधिकारियों के लेट पहुंचने की बात गलत है। आग से कम्प्यूटर सिस्टम, फर्नीचर, प्रिंटर, इलेक्ट्रानिक डिवायस, वायरिंग जल गई। आग से सेन्टर की फॉलसिलिंग भी जल गई। आग से सेन्टर पूरी तरह काला पड़ गया। उन्होंने बताया कि आग से करीब ३ लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned