scriptबूंदी हादसे में मृतक के परिवारों की सहायता राशि बढ़ेगी | bundi Accident : Rajasthan government to provide free education | Patrika News

बूंदी हादसे में मृतक के परिवारों की सहायता राशि बढ़ेगी

locationकोटाPublished: Feb 27, 2020 10:08:53 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

कॉलेज जाने तक की शिक्षा का खर्चा वहन करेगी सरकार
 

बूंदी हादसे में मृतक के परिवारों की सहायता राशि बढ़ेगी

बूंदी हादसे में मृतक के परिवारों की सहायता राशि बढ़ेगी

कोटा. संसदीय कार्य मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने गुरुवार को विधानसभा में आश्वस्त किया कि बुधवार को मेज नदी में बस गिरने की दुर्घटना में मृत लोगों के परिवारों को दो-दो लाख की सहायता स्वीकृत हो गई, लेकिन इससे अधिक सहायता और देने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।
आपदा आई हो या हो कोई आहत, लोकसभा अध्य्क्ष देने आते है सबसे
पहले राहत, कोटा के लिये दिल्ली नहीं रही अब दूर

धारीवाल ने शून्यकाल में इस मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सहायता कोष से सभी मृतकों के परिवारों को दो लाख एवं घायलों के लिए 40-40 हजार तत्काल सहायता स्वीकृत की गई है। साथ ही दुर्घटना में घायल बच्चों का कॉलेज जाने तक की शिक्षा का खर्चा भी सरकार वहन करेगी। उन्होंने यह भी बताया कि दुर्घटना की जांच के लिए परिवहन विभाग के तीन उच्च अधिकारियों के दल को रवाना कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जांच में पता लगेगा कि बस नदी में गिरने का वास्तविक कारण क्या हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि जिस किसी से भी इसकी जांच करवाने की मांग की जाएगी उससे जांच करवाई जाएगी।
बूंदी हादसा : तेज धमाका हुआ और फिर ….

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने हाल ही में बजट अभिभाषण में सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए एक उच्च स्तरीय समिति बनाने की बात कही है। इस समिति में संबंधित विभागों के मंत्री भी शामिल किए जाएंगे। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जब भी बजट अभिभाषण का सरकार की ओर से जवाब दिया जाए तो इस घटना में जो भी संभव हो सहायता की घोषणा की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो