दो बार निलंबित हो चुके हैं बंदूक चलाने के शौकीन आरएएस अधिकारी

बूंदी. बूंदी के उपखंड अधिकारी कैलाश चंद गुर्जर को राज्य सरकार ने बुधवार देर रात निलंबित कर दिया। कोटा संभागीय आयुक्त ने बीते दिनों बूंदी उपखंड अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया, जिसमें गंभीर अनियमितताएं पाई गई थी। इसके बाद कार्मिक विभाग ने उपखंड अधिकारी गुर्जर के निलंबित आदेश जारी कर दिए। इससे पहले गुर्जर नैनवां उपखंड अधिकारी रहते हुए पेट्रोल पंप पर एयरगन से फायर करने के मामले में निलंबित हुए थे।

By: Deepak Sharma

Updated: 22 Jul 2021, 08:36 PM IST

बूंदी. बूंदी के उपखंड अधिकारी RAS कैलाश चंद गुर्जर को राज्य सरकार ने बुधवार देर रात निलंबित कर दिया। कोटा संभागीय आयुक्त ने बीते दिनों बूंदी उपखंड अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया, जिसमें गंभीर अनियमितताएं पाई गई थी। इसके बाद कार्मिक विभाग ने उपखंड अधिकारी गुर्जर के निलंबित आदेश जारी कर दिए। इससे पहले गुर्जर नैनवां उपखंड अधिकारी रहते हुए पेट्रोल पंप पर एयरगन से फायर करने के मामले में निलंबित हुए थे।

कार्मिक विभाग के उपसचिव शंकरलाल रहेजा ने बताया कि संभागीय आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान उपखंड अधिकारी के न्यायालय में विचाराधीन एवं निस्तारित राजस्व प्रकरणों का अवलोकन किया गया। विचाराधीन, निस्तारित संपरिवर्तन प्रकरणों में निर्णय न करने में न केवल प्रक्रियात्मक त्रुटि की, बल्कि गलत तथ्यों के आधार पर निर्णय किया गया। कई प्रकरणों में प्रभावी कार्यवाही नहीं की, जिससे जनता को मिलने वाले अनुतोष में विलम्ब हुआ है। इन मामलों के चलते उपखंड अधिकारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की गई। जिस पर कार्मिक विभाग ने उपखंड अधिकारी कैलाश चंद गुर्जर को निलंबित कर दिया।

कार्यक्षेत्र से बाहर जाकर किया था फैसला
जिला कलक्टर ने 13 मार्च 21 को एक आदेश निकाला था, जिसमें आइएलआर सर्किल माटूंदा, लोइचा, नमाना एवं अजेता के समस्त राजस्व दावे बूंदी उपखंड अधिकारी के न्यायालय से सहायक कलक्टर के न्यायालय में स्थानान्तरित करने के आदेश दिए थे, लेकिन इसके बाद भी माटूंदा एलआर सर्किल के गांधीग्राम के पेश दो दावों का निस्तारण बूंदी उपखंड अधिकारी कैलाशचंद गुर्जर ने कर दिया। गुर्जर के निलंबन को इसी मामले से जोड़कर देखा जा रहा है।

एयरगन से किया था फायर
नैनवां के उपखंड अधिकारी रहते हुए कैलाशचंद गुर्जर ने 23 दिसम्बर 19 को टोंक जिले के नगरफोर्ट थाना क्षेत्र के कचरावता गांव के पास भाजपा नेता नरेश बंसल के भाई के निर्माणाधीन पेट्रोल पम्प पर एयरगन से फायर कर दिया था। घटना की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने 24 दिसम्बर 2019 को गुर्जर को निलम्बित किया था।

Deepak Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned