सीए फाइनल परीक्षा का परिणाम घोषित, कोटा के अंकुर की ऑल इंडिया में 45वी रैंक

पुराने कोर्स में करीब 352 स्टूडेंट्स बैठ थे जिसमें 43 स्टूडेंट्स ने दोनोंं ग्रुपोंं की परीक्षा दी

 

कोटा। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया यानी आईसीएआई ने नवंबर 2019 में आयोजित सीए फाइनल परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इस रिजल्ट को घोषित करने की तारीख 16 और 17 जनवरी तय की गई थी लेकिन इसे 16 जनवरी को ही घोषित कर दिया गया है। कोटा सीए ब्रांच की चेयरपर्सन सीए नीतू खंडेलवाल व सचिव सीए निखिल जैन ने बताया कि नवंबर 2019 में आयोजित सीए फाइनल परीक्षा के न्यूू कोर्स में कोटा से कुल 190 स्टूडेंट्स बैठे थ जिसमें से 79 स्टूडेंट्स दोनों ग्रुपों की परीक्षा दी थी। इसमें से 9 स्टूडेंट सीए बन गए हैं।

ऑनलाइन मार्केट ने घटाया 50 फीसदी व्यापार, सरकार
व्यापारियों की सुध ले

वहीं बाकी के स्टूडेंट्स ने किसी न प्रथम ग्रुप की परीक्षा दी और किसी ने द्वितीय ग्रुप की। सीए फाइनल परीक्षा के न्यू कोर्स में कोटा के अंकुर विजय की ऑल इंडिया 45 रैंक आई है। वही सीए फाइनल परीक्षा के पुराने कोर्स में करीब 352 स्टूडेंट्स बैठ थे जिसमें 43 स्टूडेंट्स ने दोनोंं ग्रुपोंं की परीक्षा दी। इसमें तीन स्टूडेंट्स सीए बने हैं।

सीए परीक्षा में उत्तीर्ण होकर कस्बे का किया नाम

चेचट- गुरुवार को घोषित सीए परीक्षा परिणाम में कस्बे के दो युवाओं ने क?ी परिश्रम से उत्तीर्ण होकर क्षेत्र में अपना व कस्बे के नाम रौशन किया है । गुरुवार को जारी सीए परीक्षा के परिणामों में चेचट निवासी राहुल गुप्ता पुत्र मुरली मनोहर गुप्ता व प्रणव गुप्ता पुत्र राकेश फोफलिया ने सफलता प्राप्त कर कस्बे का नाम रोशन किया है ।

सीए बने युवा राहुल व प्रणव ने बताया उन्होंने इंदौर में रहकर सीए की परीक्षा के लिए तैयारी की थी । तमाम अभावों व परेशानियों के बाद क?ी मेहनत माता पिता व गुरुजनों के आशीर्वाद से सफलता प्राप्त की है ।

Rajesh Tripathi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned