लोन लेकर खरीदते थे कार, बिना किश्त चुकाए कमाए लाखों रुपए..मामला खुला तो पुलिस भी चौंक गई...

बैंक में जमा नहीं कराई एक भी किश्त, बीमा कंपनी की रिपोर्ट पर हुई कार्रवाई, सगे भाई है दोनों आरोपी, न्यायालय ने भेजा जेल

By: Rajesh Tripathi

Published: 02 Mar 2019, 08:52 PM IST

कोटा. गुमानपुरा थाना क्षेत्र में दो भाइयों ने बैंक से पांच लाख रुपए का लोन लेकर एक कार खरीदी और किश्त नहीं चुकाई। साथ ही कार को औने-पौने दामों में बेच दिया। पुलिस ने बीमा कंपनी की ओर से दी रिपोर्ट पर दोनों भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज किया। शनिवार को पुलिस ने दूसरे भाई को भी गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया। उल्लेखनीय है कि एक भाई पहले से ही जेल में है। आरोपियों ने जयपुर में भी एसबीआई बैंक से लोन लेकर तीन कारें खरीदी। जिनकी किश्तें अभी तक बकाया ही है।

शिक्षण संस्थानों में आर्थिक आधार पर आरक्षण को लेकर आई बड़ी खबर...

गुमानपुरा थाने के सहायक पुलिस उप निरीक्षक बाबूलाल ने बताया कि चित्तौड़ जिले के रावतभाटा निवासी राजकुमार पारेता व आशीष पारेता ने वर्ष 2014 में कोटा में एरोड्रम स्थित पीएनबी बैंक से कार के लिए करीब पांच लाख रुपए का लोन लिया। इसके बाद दोनों भाइयों ने बैंक की किश्त नहीं चुकाई तथा कार बेच दी। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की और करीब दस दिन पूर्व आशीष पारेता को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया। जबकि राजकुमार को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे भी जेल भेज दिया। पुलिस ने बेची गई कार भी बरामद कर ली है।

मिलिये राजस्थान की इस 'लेडी मिलिंद सोमन' से, 50 की उम्र में दुनिया की
सबसे कठिन मैराथन पूरी कर बनाया कीर्तिमान...

जयपुर में भी ली थी लोन से तीन कारें
पुलिस ने बताया कि रावतभाटा निवासी राजकुमार ने जयपुर में भी एसबीआई बैंक से लोन लेकर तीन कारें खरीदी। इनकी भी किश्तें अभी तक बकाया है। इस मामले में भी दोनों आरोपियों की तलाश थी। उन्होंने बताया कि दोनों अविवाहित है। उन्होंने बारां जिले से दो लड़कियों को भी भगा लिया। इस मामले में भी उनके खिलाफ जांच चल रही है।

Rajesh Tripathi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned