scriptअतिवृष्टि से फसल खराबे के मुआवजे की मांग को लेकर किया प्रदर्शन | Case of crop failure due to excessive rain in Kota division | Patrika News

अतिवृष्टि से फसल खराबे के मुआवजे की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

locationकोटाPublished: Aug 16, 2021 09:57:50 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

हाड़ौती सम्भाग में अतिवृष्टि से हुए फसल खराबे का मुआवजा देने की मांग को लेकर लाडपुरा के किसानों ने भाजपा नेता भवानी सिंह राजावत के नेतृत्व में सोमवार को कलक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर शीघ्र मुआवजा दिलवाने की मांग की।

किसानों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने सर्किट हाउस से कलक्ट्रेट  के बाहर प्रदर्शन करते हुए

अतिवृष्टि से फसल खराबे के मुआवजे की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

कोटा. हाड़ौती सम्भाग में अतिवृष्टि से हुए फसल खराबे का मुआवजा देने की मांग को लेकर लाडपुरा के किसानों ने भाजपा नेता भवानी सिंह राजावत के नेतृत्व में सोमवार को कलक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर शीघ्र मुआवजा दिलवाने की मांग की।
यह भी पढ़ें
कोटा मंडी भाव 16 अगस्त : सोयाबीन, सरसों, धान व धनिया में तेजी, गेहूं मंदा रहा


भाजपा कार्यकर्ता व किसानों ने सर्किट हाउस से कलक्ट्रेट तक रैली निकाली। राजावत ने कहा कि अतिवृष्टि से इतनी बड़ी त्रासदी के बाद भी सम्भागीय आयुक्त फसलों में केवल 30 प्रतिशत का ही नुकसान बता रहे है, जबकि केन्द्रीय जांच दल व प्रभारी मंत्री ने 90 प्रतिशत तक नुकसान माना है। किसान 2019-20 के मुआवजे के लिए भी अभी तक तरस रहे हैं। सरकार किसानों व पीडि़तों को एक माह में मुआवजा दे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कोरोना का बहाना लेकर पीडि़तों के बीच जाने से बच रहे है।
प्रदर्शन में मंडाना मंडल अध्यक्ष हुकमचन्द शर्मा, ताथेड़ मंडल अध्यक्ष नेमीचन्द नागर, कैथून मंडल अध्यक्ष राजकुमार नन्दवाना, धाकड़ समाज अध्यक्ष सत्यनारायण नागर अरलिया, रंगपुर सरपंच बालचंद मालव, किशनपुरा तकिया सरपंच गुरुशरण आकोदिया, गोदल्याहेड़ी सरपंच मदन मेघवाल, वक्फ कमेटी के वाइस चेयरमैन इरशाद अली सहित किसान व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो