scriptट्रक की चपेट में आने से मुनीम की दर्दनाक मौत | Case of death of accountant in Kota Bhamashahmandi | Patrika News

ट्रक की चपेट में आने से मुनीम की दर्दनाक मौत

locationकोटाPublished: Nov 22, 2021 09:21:15 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

कोटा भामाशाहमंडी में सोमवार सुबह मंडी परिसर के अंदर ट्रक की चपेट में आने से मुनीम की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे से आक्रोशित लोगों ने ट्रक के शीशे तोड़ दिए व टायरों की हवा निकाल दी। सूचना पर पुलिस, मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारी व मंडी सचिव मौके पर पहुंचे।

मुआवजे की मांग को लेकर 5 घंटे शव रख किया प्रदर्शन

ट्रक की चपेट में आने से मुनीम की दर्दनाक मौत

कोटा. भामाशाहमंडी में सोमवार सुबह मंडी परिसर के अंदर ट्रक की चपेट में आने से मुनीम की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे से आक्रोशित लोगों ने ट्रक के शीशे तोड़ दिए व टायरों की हवा निकाल दी। सूचना पर पुलिस, मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारी व मंडी सचिव मौके पर पहुंचे। समझाइश के बावजूद लोग मुआवजे की मांग को लेकर शव रख घटनास्थल पर ही धरने पर बैठे गए। इसके चलते मंडी में नीलामी का कार्य भी शुरू नहीं हो पाया। हंगामे को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी व जाब्ता मौजूद रहा।
ड्यूटी पर जाते समय हुआ हादसा
भामाशाहमंडी मुनीम संघ अध्यक्ष जगदीश यादव ने बताया कि बारां जिले के अंता क्षेत्र के कोटड़ी निवासी हाल निवास प्रेमनगर अफोर्डेबल योजना निवासी चेतन कुमार नागर (45) भामाशाहमंडी में एक फर्म पर मुनीम था। बुधवार सुबह काम पर पैदल जाते समय धर्मकांटे के पास ट्रक की चपेट में आ गया। आसपास खड़े लोगों ने चिल्लाकर ड्राइवर को समझाया, लेकिन तब तक ट्रक के टायर ने उसे रौंद दिया और मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। चेतन के परिवार में पत्नी व बेटा है।
शव रख पांच घंटे दिया धरना
दुर्घटना के बाद मुनीमों, पल्लेदारों व महिलाओं ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने व बेटे को नौकरी देने की मांग को लेकर शव रख धरने पर बैठ गए। सूचना पर कोटा ग्रेन एण्ड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन अध्यक्ष अनिवाश राठी सहित अन्य पदाधिकारी व मंडी सचिव एम.एल. जाटव मौके पर पहुंचे। इन लोगों ने मृतक के परिजनों, मुनिम संघ, पल्लेदार संघ के साथ मंडी समिति कार्यालय में मुआवजे को लेकर बातचीत हुई। इसी दौरान सूचना पर भाजपा नेता हीरालाल नागर भी मौके पर पहुंचे। सभी ने तय किया कि जहां मुनीम काम करता था वह व्यापारी 1 लाख, एसोसिएशन 2 लाख, 50 हजार मुनीम संघ व 50 हजार मंडी सचिव कुल 4 लाख रुपए की मदद करने व जिला कलक्टर से बात कर 1 लाख रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष से दिलवाने तथा मृतक के बेटे को एसोसिएशन में नौकरी देने की बात पर सहमति बनी, लेकिन कांग्रेस नेता देवा भड़क व भाजपा देहात जिलाध्यक्ष मुकुट नागर ने मुआवजे के रूप में 11 लाख रुपए देने की मांग पर अड़े रहने से वार्ता विफल हो गई। इस पर मुनीम संघ अध्यक्ष जगदीश यादव, पल्लेदार संघ शिवचरण गुर्जर व महिला संघ अध्यक्ष लीला बाई ने मृतक के परिजनों को 11 लाख रुपए मुआवजा नहीं देने तक मंडी में कार्य बहिष्कार की घोषणा कर दी। करीब पांच घंटे बाद पुलिस परिजनों के साथ शव को पोस्टमार्टम के लिए लेकर गई और हंगामा शांत हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो