विवाहिता की मौत के बाद पोस्टमार्टम रूम पर ससुराल व पीहर पक्ष में हुआ झगड़ा

गुमानपुरा थाना क्षेत्र में कोटड़ी निवासी एक विवाहिता ने शनिवार को आत्महत्या कर ली। रविवार सुबह पोस्टमार्टम रूम पर पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया। मृतका के शव को लेने के लिए ससुराल व पीहर पक्ष के लोगों के बीच झगड़ा हो गया।

By: Haboo Lal Sharma

Published: 24 Jan 2021, 10:14 PM IST

कोटा. गुमानपुरा थाना क्षेत्र में कोटड़ी निवासी एक विवाहिता ने शनिवार को आत्महत्या कर ली। रविवार सुबह पोस्टमार्टम रूम पर पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया। मृतका के शव को लेने के लिए ससुराल व पीहर पक्ष के लोगों के बीच झगड़ा हो गया। सूचना पर महिला उत्पीडऩ डीएसपी घनश्याम मीणा मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों में समझाइश के बाद पोस्टमार्टम करवा शव को पीहर पक्ष के सुपुर्द कर दिया।

मृतका किरण वैष्णव (26) के भाई हरीश ने बताया कि उसकी बहन की शादी तीन साल पहले कोटड़ी निवासी कपिल के साथ हुई थी। किरण के 6 माह की बेटी है। उन्होंने दहेज प्रताडऩा का आरोप लगाते हुए बताया कि ससुराल वाले आए दिन दहेज की नई-नई मांग करते थे। उनकी डिमांड को समय-समय पर पूरा भी किया। कुछ दिन पहले किरण के साथ उसकी ननद ने भी मारपीट की थी। हरीश ने बताया कि 6-7 माह पहले से किरण के ससुर, सास, पति, जेठानी, ननद मकान देने की मांग करने लगे। उसकी ननद ने भी अपने मकान में फर्नीचर करवाने की मांग की थी। 15 दिन पहले भी दोनों परिवारों में समझाइश हुई थी। शनिवार को उन्हें तलवण्डी स्थित निजी अस्पताल से फोन पर किरण की मौत की सूचना मिली तो वे रात्रि 8 बजे अस्पताल पहुंचे तो परिजनों ने किरण के शव को देखने नहीं दिया।
उन्होंने आरोप लगाया कि किरण ने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या की थी तो ससुराल वाले बिना पुलिस को बताए ही निजी अस्पताल कैसे ले आए। डीएसपी घनश्याम मीणा ने बताया कि पीडि़त पक्ष की रिपोर्ट पर धारा 304 में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Haboo Lal Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned