scriptफेवीक्विक से पलकें चिपकी, कॉर्निया जला | Case of Kathunipole police station area in Kota | Patrika News

फेवीक्विक से पलकें चिपकी, कॉर्निया जला

locationकोटाPublished: Dec 05, 2021 08:50:28 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

चिपकने वाले केमिकल का उपयोग करते समय लापरवाही जीवन पर भारी पड़ सकती है। ऐसा ही एक मामला रविवार को सामने आया। एक युवक ने बाइक के टूटे क्लच को फेवीक्विक से चिपकाने का प्रयास किया तो प्रेशर से ट्यूब दब जाने से केमिकल उछलकर बाईं आंख में जा गिरा।

युवक की आंख में गिरा फेवीक्विक

फेवीक्विक से पलकें चिपकी, कॉर्निया जला

कोटा. चिपकने वाले केमिकल का उपयोग करते समय लापरवाही जीवन पर भारी पड़ सकती है। ऐसा ही एक मामला रविवार को सामने आया। एक युवक ने बाइक के टूटे क्लच को फेवीक्विक से चिपकाने का प्रयास किया तो प्रेशर से ट्यूब दब जाने से केमिकल उछलकर बाईं आंख में जा गिरा।
सूरजपोल गेट रामतलाई मैदान निवासी शाहिद मुल्तानी ने बताया कि रविवार सुबह बेटा साकिब (14) बाइक के टूटे क्लच को फेवीक्विक से जोडऩे का प्रयास कर रहा था। तेज दबाव से केमिकल उछलकर आंख में जा गिरा। उसकी जलन से साकिब चिल्लाने लगा और आंख की पलकें चिपक गई। परिजन उसे तुरंत चिकित्सक के पास लेकर पहुंचे और उपचार करवाया। केमिकल से आंख के अंदर कॉर्निया को भी नुकसान पहुंचा है।
ये रखे सावधानी
-ऐसे केमिकल का सावधानी से प्रयोग करें
-छोटे बच्चों को ऐसे केमीकल के प्रयोग से दूर रखें
-बच्चे यदि उपयोग में लेते है तो निगरानी रखें

चाकू से जानलेवा हमले का आरोपी गिरफ्तार
कोटा में उद्योग नगर थाना क्षेत्र में वॉम्बे योजना में शुक्रवार देर रात एक युवक पर चाकू से जानलेवा हमला करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
थानाधिकारी मनोज सिकरवार ने बताया कि वॉम्बे योजना निवासी पीडि़त अकील (17) का कुछ युवकों से विवाद हो गया। उनमें से एक अब्दुल रऊफ उर्फ पिंटू ने अकील पर चाकू से हमला कर दिया और आरोपी फरार हो गए। घायल को एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया। पीडि़त की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की गई। पुलिस ने आरोपी वॉम्बे योजना निवासी अब्दुल रऊफ उर्फ पिंटू (48) को गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो