scriptकोरोना के मरीजों को मिलेगी डायलिसिस की सुविधा | Case of Kota New Medical College Hospital | Patrika News

कोरोना के मरीजों को मिलेगी डायलिसिस की सुविधा

locationकोटाPublished: Apr 24, 2020 11:01:08 am

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोरोना पॉजिटिव मरीजों को यदि अब डायलिसिस की जरूरत पड़ेगी तो वह भी की जा सकेगी। नए अस्पताल परिसर के सुपर स्पेशयलिटी ब्लॉक में बनाए कोविड-19 आईसीयू में संदिग्ध व पॉजीटिव कोरोना पॉजीटिव मरीजों के इलाज के लिए कई नई सुविधाएं बढ़ाई गई है।

पोर्टेबल डायलिसिस मशीन इंस्टॉल

कोरोना के मरीजों को मिलेगी डायलिसिस की सुविधा

कोटा. कोरोना पॉजिटिव मरीजों को यदि अब डायलिसिस की जरूरत पड़ेगी तो वह भी की जा सकेगी। नए अस्पताल परिसर के सुपर स्पेशयलिटी ब्लॉक में बनाए कोविड-19 आईसीयू में संदिग्ध व पॉजीटिव कोरोना पॉजीटिव मरीजों के इलाज के लिए कई नई सुविधाएं बढ़ाई गई है। कोविड-19 के मरीजों के लिए गुरुवार को एक पोर्टेबल डायलिसिस मशीन इंस्टॉल की गई है। इससे कोविड-19 के मरीजों को डायलिसिस की सुविधा मिलेगी।
सुकेत से 17 संदिग्ध मरीज भर्ती, 40 सेम्पल लिए


मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि यूं तो हमारे पास पर्याप्त डायलिसिस मशीनें है, लेकिन कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए यह डेडीकेटेड मशीन हो गई है। कोरोना पॉजीटिव मरीजों के इलाज के लिए एडवांस फैसेलिटीज मुहैया कराई जानी है। इसके तहत एक पोर्टबल डायलिसिस मशीन को इंस्टॉल कराया गया। जिससे कोरोना मरीजों का बेहतर तरीके से इलाज किया जा सके। अभी तक यहां किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की डायलिसिस की आवश्यकता नहीं पड़ी है। वहीं अब मेडिकल कालेज में कोरोना जांचों की संख्या एक हजार रोजना तक पहुंच जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो