डोडा चूरा निस्तारण व अफीम नीति में सुधार की मांग

भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में चित्तौड़, बेगू, रावतभाटा, चेचट, रामगंजमंडी व भीलवाड़ा सहित सम्भाग से बड़ी संख्या में किसान कोटा पहुंचे। फसल खराबा, अफीम नीति में संशोधन, अफीम डोडा चूरा निस्तारण सहित विभिन्न मागों को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को ज्ञापन सौंपा।

By: Haboo Lal Sharma

Published: 21 Aug 2021, 08:58 PM IST

कोटा. भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में चित्तौड़, बेगू, रावतभाटा, चेचट, रामगंजमंडी व भीलवाड़ा सहित सम्भाग से बड़ी संख्या में किसान कोटा पहुंचे। फसल खराबा, अफीम नीति में संशोधन, अफीम डोडा चूरा निस्तारण सहित विभिन्न मागों को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को ज्ञापन सौंपा।
सम्भागीय प्रवक्ता आशीष मेहता ने बताया कि प्रांत महामंत्री जगदीश कलमंडा के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और मांग पत्र सौंपा। किसानों ने बताया कि विभाग द्वारा डोडा चूरा के निस्तारण की 2-3 वर्ष तक व्यवस्था नहीं की जाती है और किसानों को चोर बताकर मुकदमे लाद दिए जाते हैं। इस समस्या का शीघ्र समाधान करवाने की मांग की ताकि किसानों को परेशानी का सामना नहीं करने पड़े। जिलाध्यक्ष गिरिराज चौधरी ने बताया कि कोटा जिले में किसानों को 2019 का फसल खराबे का मुआवजा और कृषि बीमा क्लेम भी नहीं मिला है। प्रतिनिधियों में जिलामंत्री देवी शंकर गुर्जर, उपाध्यक्ष सत्यनारायण धाकड़, रूपनारायण यादव, महावीर नागर, प्रहलाद धाकड़ व दुर्गालाल सहित अन्य किसान उपस्थित रहे।

Haboo Lal Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned