scriptअवैध मादक पद्धार्थ अल्प्राजोलम बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार | Central Narcotics Bureau Kota takes action | Patrika News

अवैध मादक पद्धार्थ अल्प्राजोलम बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

locationकोटाPublished: Sep 15, 2020 08:43:07 am

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

केन्द्रीय नारकोटिक्स ब्यूरों ने सोमवार को अवैध मादक पद्धार्थ अल्प्राजोलम सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

डिप्रेशन के मरीजों के उपचार में काम आती है अल्प्राजोलम

अवैध मादक पद्धार्थ अल्प्राजोलम बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

कोटा. केन्द्रीय नारकोटिक्स ब्यूरों ने सोमवार को अवैध मादक पद्धार्थ अल्प्राजोलम सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें
सूने मकान में लाखों की चोरी, मौका मुआयना करने चौथे दिन पहुंची पुलिस

सहायक नारकोटिक्स आयुक्त विजयसिंह मीणा ने बताया कि निरीक्षक धर्मसिंह मीणा को मुखबीर से सूचना पर बंधाधर्मपुरा रोड पर एनएच-27 की पुलिया के पास टीम के साथ पहुंचे और एक बाइक को रोककर उस पर सवार दो व्यक्तियों की स्वतंत्र सक्षम राजपत्रित अधिकारी अधीक्षक राजेन्द्र कुमार की मौजूदगी में तलाशी लेने पर बाइक पर पीछे बैठे युवक के पास एक कपड़े का थैला मिला। थैले को चैक किया तो उसमें अवैध अल्प्राजोलन मिली जिसका वजन 2 किलोग्राम था। पुलिस अवैध अल्प्राजोलन जब्त कर दो व्यक्तियों झालावाड़ जिले के पिड़ावा तहसील के ऊदलखेड़ी निवासी मेहरबान सिंह पुत्र भगवान सिंह (35) व मंदसौर जिले के माणकी गांव निवासी मेहरबान सिंह पुत्र अर्जुनसिंह (20) को एनडीपीएस एक्ट 1985 की धारा 8/22 (सी) के तहत गिरफ्तार कर लिया। साथ ही परिवहन में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को भी जब्त कर लिया।
दो बाइकें जब्त, वाहन चोर गिरफ्तार

डिप्रेशन के मरीजों के उपचार में काम आती है अल्प्राजोलम
उप नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी ने बताया कि सामान्यत अल्प्राजोलम डिप्रेशन के शिकार मरीजों के उपचार में प्रयुक्त होता है। लेकिन नशे के अवैध बाजार में इसका दुरुपयोग अब स्मैक, ब्राउनशुगर एवं हेरोइन के सस्ते विकल्पके रूप में किया जाने लगा है। उन्होंने बताया कि बरामद किए गए अल्प्राजोलम से 0.5 मिलीग्राम की करीब 40 लाख गोलियां बनाई जा सकती थी। जिसकी दवा बाजार में कीमत करीब 85 लाख रुपए होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो