चंबल गार्डन सहित शहर के पांच बड़े पार्क निखरेंगे

चंबल गार्डन सहित शहर के पांच बड़े पार्क निखरेंगे

Shankar Sharma | Publish: Feb, 10 2016 06:00:00 AM (IST) Kota, Rajasthan, India

शहर के पांच प्रमुख पार्कों की अब सार संभाल व मरम्मत का समस्त कार्य रिलायंस कम्पनी करेगी। नगर निगम ने रिलायंस कम्पनी को मोबाइल टावर लगाने

कोटा. शहर के पांच प्रमुख पार्कों की अब सार संभाल व मरम्मत का समस्त कार्य रिलायंस कम्पनी करेगी। नगर निगम ने रिलायंस कम्पनी को मोबाइल टावर लगाने के दौरान शहर के पार्कों को गोद लेने के बारे में एमओयू किया था।


उपायुक्त राजेन्द्रसिंह चारण ने मंगलवार को कम्पनी के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर शहर के पांच बड़े पार्क चम्बल गार्डन, भीतरिया कुण्ड, दादाबाड़ी का  स्वर्ण जयंती पार्क, वल्लभनगर का सरदार वल्लभाई पटेल पार्क तथा महावीर नगर स्थित सत्यम उद्यान को सौंप दिया है। कम्पनी ही पांचों पार्कों के मरम्मत कार्यों से लेकर पेड़-पौधों की कटिंग, पानी देना, दीवारों की रंगाई-पुताई, फव्वारों की मरम्मत व संचालन आदि कार्य किया जाएगा। सुरक्षाकर्मी भी कम्पनी की ओर से ही लगाए जाएंगे। सामाजिक कार्यों के तहत कम्पनी ने यह काम हाथ में लिया है।

हर महीने पांच लाख खर्च होंगे
उद्यान समिति अध्यक्ष विनोद नायक ने बताया कि अभी पांचों पार्कों की देखरेख पर करीब पांच लाख रुपए माह का खर्च आता है। अब समस्त कार्य रिलायंस कम्पनी करेगी।

सीसीटीवी लगाएंगे
टावर लगाने के दौरान रिलायंस के साथ  सुरक्षा की दृष्टि से 800 सीसीटीवी कैमरे लगाने का करार हुआ था। यह कैमरे कम्पनी ने लगाना शुरू कर दिया है। अभी प्रमुख चौराहों पर ही सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं।  कैमरे पुलिस की निगरानी में रहेंगे। इसके अलावा  निगम भवन में वाई-फाई जोन शुरू करना था, जो पिछले दिनों चालू कर दिया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned