कुलपति बोले कोविड को लेकर सतर्क करने की जरूरत

कुलपति प्रो.आर.एल. गोदारा ने कहा, कोरोना संघर्ष में मीडिया ने योद्धाओं की तरह काम किया है। जनता को कोविड संक्रमण के प्रति जागरूक किया। अभी यह वायरस खत्म नहीं हुआ है, इसलिए आगे भी मीडिया की इसी भूमिका की सतत जरूरत है।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 04 Jun 2020, 01:25 AM IST

कोटा. वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय की ओर से बुधवार को वेबीनार का आयोजन किया गया। इसमें कोविड के दौर में मीडिया की चुनौतियां और अवसर विषय पर रोचक संवाद हुआ। अध्यक्षता करते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.आर.एल. गोदारा ने कहा, कोरोना संघर्ष में मीडिया ने योद्धाओं की तरह काम किया है। जनता को कोविड संक्रमण के प्रति जागरूक किया। अभी यह वायरस खत्म नहीं हुआ है, इसलिए आगे भी मीडिया की इसी भूमिका की सतत जरूरत है। कोविड के दौर में हमें बदलावों को स्वीकार करके धैर्य और संतुलन बनाकर आगे बढऩा होगा, तभी कोरोना को मात दे सकेंगे। मुख्य अतिथि राजस्थान विश्वविद्यालय के जनसंचार केन्द्र के पूर्व अध्यक्ष प्रो. संजीव भानावत ने पिं्रट, टीवी-रेडियो और सोशल मीडिया में उपजी समस्याओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, इस दौर में वर्क फ्रॉम होम की नई शैली भी विकसित हुई है। वहीं
आज मीडिया की जिम्मेदारी बढ़ी है, लेकिन तकनीक का इस्तेमाल एक तबका ज्यादा कर रहा है और कुछ लोग अब भी तकनीक से दूर हैं। उन्होंने दोहराया कि इसी इनफारमेशन डिवाइड से हमें बचना होगा। उन्होंने पत्रकारों को पूरी सतर्कता के साथ काम करने की सलाह दी। डॉ सुबोध अग्निहोत्री, डॉ प्रमोद, मेराज आदि ने कई प्रतिभागियों की जिज्ञासाएं शांत की। देश के 24 राज्यों के 226 प्रतिभागियों ने वेबीनार में हिस्सा लिया। प्रो. गोपाल सिंह नरूका सहित कई शिक्षाविद भी इसमें शामिल हुए।

Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned