scriptगांवों में चलेगा चेंजमेकर्स हस्ताक्षर अभियान, करेंगे जागरूक | Changemaker Who Can Change The System | Patrika News

गांवों में चलेगा चेंजमेकर्स हस्ताक्षर अभियान, करेंगे जागरूक

locationकोटाPublished: Jun 18, 2018 05:55:13 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

किसान प्रतिनिधियों की बैठक में राजनीति के शुद्धीकरण पर चर्चा

changemaker

changemaker

कोटा. राजनीति के शुद्धीकरण को लेकर पत्रिका के चेंजमेकर्स अभियान के तहत हाड़ौती किसान यूनियन की ओर से संभाग के 1 हजार गांवों में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। इसमें किसान व ग्रामीण विकास के 5 विषयों पर हस्ताक्षर करवाकर सहमति ली जाएगी। इन्हें अमल में लाने के लिए राष्ट्रपति व राज्यपाल को प्रस्ताव भेजा जाएगा।
यह भी पढ़ें

‘हम फिट तो इंडिया फिट’ के fitness chanllange में शामि‍ल हुए कोटा सिटी एसपी

यह निर्णय रविवार को चेंजमेकर्स अभियान के तहत गुमानपुरा स्थित संत कंवरराम धर्मशाला में हुई यूनियन की बैठक में लिया गया। बैठक में संभाग की सभी 17 विधानसभाओं के किसान प्रतिनिधियों ने अभियान को जन-जन तक पहुंचाने व राजनीतिक शुद्धीकरण की शपथ ली गई।
यह भी पढ़ें

राजपूतों ने फिर भरी हुंकार, ‘स्वाभिमान के लिए पुरखों ने दिया बलिदान, हम भी पीछे नहीं हटेंगे’


यूनियन के महामंत्री दशरथ कुमार ने कहा कि हमें सरकार में पार्टियों का नहीं, जनता का प्रतिनिधित्व चाहिए। इस परिवर्तन के लिए हमें जागरूकता लानी होगी। धर्मशाला अध्यक्ष गिरधर पंजवानी ने कहा कि चेंजमेकर्स अभियान हर गांव-ढाणी व मोहल्ले तक पहुंचाना है। बाछीहेड़ा के चौथमल नागर ने कहा कि अगर जनता का प्रतिनिधि सरकार में जाएगा तो जनता की बात करेगा। स्वयं के बजाय जनता का विकास करेगा। चूरू के रामवीरसिंह कस्वां व काल्याखेड़ी सरपंच शिव पांचाल ने कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिए ग्राम इकाइयां बनाई जाएं, गांवों में 10-10 युवा प्रशिक्षत करें।

यह भी पढ़ें
video :

भीषण गर्मी में सड़क पर लेटे कि‍सान, आखि‍र कलक्‍टर को सुननी पडी उनकी बात


बैठक को गुड़ली के पूर्व सरपंच रामगोपाल मीणा, गड़ेपान के राजू नागर, भीया के जगदीश शर्मा, कन्हैयालाल माली, केपाटन के एडवोकेट अरविंद भूतिया, पुरुषोत्तम गुर्जर, हनुवतखेड़ा के मूलचंद मीणा, चंद्रेसल के दिनेश गौतम, नोटाना के मनोज नागर, सावनभादौ के परसराम मेघवाल ने भी सम्बोधित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो