देखिये दुबई में कैसे मनाया अन्नकूट ,फिजाओं में घुली भारतीय संस्कृति की मिठास

सरहद पार घुली दीपावली की मिठास दुबई में मनाया दीपावली मिलन समारोह

Suraksha Rajora

November, 2109:40 PM

कोटा. शहर में दीपावली के बाद से ही दीपावली मिलन समारोह की धूम तो इधर सरहद पार दुबई में भी दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया। इसमें भारतीय संस्कृति की मिठास परदेसी फिजाओं में घुली पुल की नजर है और वहां के लोग दीपावली की मस्ती में नजर आए कार्यक्रम का आयोजन यू ए ई खंडेलवाल्स ग्रुप की ओर से किया गया।

ग्रुप के कोऑर्डिनेटर कोटा के विक्रम खंडेलवाल ने बताया कि दुबई में इस तरह का आयोजन पहली बार किया गया ।इसमें वहां रह रहे भारतीय परिवारों ने उत्साह के साथ भाग लिया इस दौरान छप्पन भोग की झांकी सजाई गई । अन्य सांस्कृतिक आयोजन भी हुए। कार्यक्रम देर तक चला समाज के लोगों ने गणपति वंदना से लेकर अन्य भजनों पर मनभावन प्रस्तुति दी। वही दीपावली के तराने भी गूँजे।

खंडेलवाल ने बताया कि इस मौके पर आकर्षक झांकी सजाकर 56 प्रकार के भोग लगाए गए। विदेशों में रहने वाले भारतीय परिवारों का जुड़ाव यहां के समाज से रहे इस उद्देश्य को लेकर उन्होंने देश और विदेश के खंडेलवाल समाज के लोगों के कई ग्रुप बना रखे हैं इसी को लेकर दुबई में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

उन्होंने बताया कि दुबई में खंडेलवाल समाज के करीब 70 परिवार रहते हैं 70 परिवारों में से 58 परिवारों ने कार्यक्रम में भाग लिया इनमें कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जो उस आई लक्ष्मी नारायण धामानी वह पुष्पा धामानी रहे। कार्यक्रम में महिला पुरुष वह बच्चों ने भी शिरकत की उन्होंने सांस्कृतिक आयोजनों में मनमोहन प्रत्याशी खंडेलवाल ने बताया कि एकता पवन अमिताभ विवेक जय श्री विनीत शिल्पा पंकज अर्चना जय मीनाक्षी हनी वह दुबई में रहने वाले अन्य कई खंडेलवाल समाज के लोगों ने कार्यक्रम में भागीदारी निभाई।

Show More
Suraksha Rajora
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned