scriptमुख्यवन संरक्षक ने देखा स्मृतिवन देखा, सलाहकार समिति के सदस्यों ने दिए सुझाव | Chief Conservator of Forest inspected Smriti van | Patrika News

मुख्यवन संरक्षक ने देखा स्मृतिवन देखा, सलाहकार समिति के सदस्यों ने दिए सुझाव

locationकोटाPublished: Jul 11, 2020 10:44:13 pm

Submitted by:

Hemant Sharma

कोटा.में झालावाड़ रोड अनंतपुरा क्षेत्र स्थित स्मृति वन का मुख्य वन संरक्षक आनंद मोहन ने शनिवार को निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विभाग के अधिकारियों से चर्चा की।
 

smritivan

मुख्यवन संरक्षक ने देखा स्मृतिवन देखा, सलाहकार समिति के सदस्यों ने दिए सुझाव

कोटा. झालावाड़ रोड अनंतपुरा क्षेत्र स्थित स्मृति वन का मुख्य वन संरक्षक आनंद मोहन ने शनिवार को निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विभाग के अधिकारियों से चर्चा की।

उन्होंने स्मृतिवन में पौधों की सुरक्षा तथा विकास संबंधी योजनाओं पर किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। उप वन संरक्षक रवि मीणा व अन्य उपस्थित अधिकारियों को स्मृति वन के विकास व पौधों के संरक्षण को लेकर निर्देश भी दिए। सुरक्षा दीवार के कार्य की प्रगति की समीक्षा की। पौधों के लिए पानी की व्यवस्था के लिए बोरवेल लगवाने के लिए कहा। सीसीएफ ने स्मृतिवन सलाहकार समिति की बैठक बुलाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर समिति के बृजेश विजयवर्गीय ने बताया कि गीता दाधीच, समाज सेवी राजेश राठी,मुकेश सुमन ने बार बाद दीवार टूटने पर मरम्मत कराए जाने का सुझाव दिया। अन्य समस्याओं निराकरण के लिए कहा। इस पर आनंद मोहन ने निगम के अधिकारियों के साथ भी बैठक करने को कहा। इससे पहले समिति की ओर से स्मृतिवन में पौधारोपण किया गया। परिसर में विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाए गए।
वृक्ष धरती का श्रृंगार हैं ,रोपे 21 पौधे

कोटा में लायंस क्लब कोटा टेक्नो की ओर से तलवंडी सेक्टर- 1 स्थित भगवती मंदिर में 21 पौधे रोपे।क्लब अध्यक्ष लायन निधि गुप्ता एवं सचिव लायन मुकेश शर्मा ने बताया कि मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व पार्षद विवेक राजवंशी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि वृक्ष धरती का श्रृंगार हैं एवं हमें बढ़ते प्रदूषण से बचने के लिए निरंतर वृक्षारोपण करके उन्हें सहेजने की जरूरत है। प्रोजेक्ट डायरेक्टर लायन नमिता गुप्ता,ं प्रोजेक्ट चेयरपर्सन मनीष गुप्ता व अन्य लोग उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो