मारने की धमकी से परेशान परिजन बेटी को बना रहे थे बालिका वधु ,चाइल्ड लाइन की मदद से रुका विवाह

बालिका के परिजनों को करवाया पांबद

Suraksha Rajora

December, 0408:42 PM

कोटा . बाल विवाह कुरीति खत्म होने का नाम नहीं ले रही। एक दिन पहले किशोरपुरा में चाइल्ड लाइन की मदद से नाबालिक का बाल विवाह रुकवाया गया बुधवार को भी चाइल्ड लाईन की टीम ने एक नाबालिग का विवाह रुकवाने में सफलता प्राप्त की । कुन्हाड़ी इलाके में बुधवार को बाल विवाह की सूचना पर चाइल्ड लाइन की टीम मौके पर पहुंची। हालांकि यहां चाइल्ड लाइन की टीम को पुलिस मदद लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

कर्जा माफ करने आए थे, किसानों को 8 डिग्री कपकपाती सर्दी में बुवाई करने पर मजबूर कर दिया

हालांकि बाद में टीम ने मौके पर पहुंचकर पुलिस की मदद से बाल विवाह रुकवाया। बालिका की काउसंलिंग भी की गई। चाइल्ड लाइन के कॉल र द्वारा सुचना दी। कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में एक 13 वर्षीय नबालिक बालिका की उसकी माता 10 दिसंबर को विवाह करवाने वाली है। चाइल्ड लाइन के समन्वयक अलका अजमेरा , नर्मदा ,शारुख खान ने घटना स्थल पर जानकारी ली ।

मामले की पुष्टि होने पर कुन्हाड़ी थाना लेकर पहुंचे बाल कल्याण समिति अध्यक्ष कनीज फातिमा को घटना की जानकारी दी। घटना की गम्भीरता को देखते हुए सदस्य विमल जेन ,आबिद अब्बासी , अरुण भार्गव से कानून सम्वत कार्यवाही करने को कहा वही बालिका को राजकीय बालिका गृह नांता में अस्थायी आश्रय दिया।

पुलिस सुत्रों ने बताया कि काउसंलिंग में बालिका ने बताया कि उसके पिता की मृत्यु हो चुकी है। उसकी बहन को भी किसी ने मार दिया। एक लड़का उसे भी मारने की धमकी देता था,जिससे परेशान होकर घर वाले उसकी कम उम्र में ही शादी करवाने जा रहे थे। फिलहाल बालिका के परिजनों को पांबद करवाया गया है।

Show More
Suraksha Rajora
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned