scriptमारने की धमकी से परेशान परिजन बेटी को बना रहे थे बालिका वधु ,चाइल्ड लाइन की मदद से रुका विवाह | child line and police team stop child marriage in kota | Patrika News

मारने की धमकी से परेशान परिजन बेटी को बना रहे थे बालिका वधु ,चाइल्ड लाइन की मदद से रुका विवाह

locationकोटाPublished: Dec 04, 2019 08:42:10 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

बालिका के परिजनों को करवाया पांबद

मारने की धमकी से परेशान परिजन बेटी को बना रहे थे बालिका वधु ,चाइल्ड लाइन की मदद से रुका विवाह

मारने की धमकी से परेशान परिजन बेटी को बना रहे थे बालिका वधु ,चाइल्ड लाइन की मदद से रुका विवाह

कोटा . बाल विवाह कुरीति खत्म होने का नाम नहीं ले रही। एक दिन पहले किशोरपुरा में चाइल्ड लाइन की मदद से नाबालिक का बाल विवाह रुकवाया गया बुधवार को भी चाइल्ड लाईन की टीम ने एक नाबालिग का विवाह रुकवाने में सफलता प्राप्त की । कुन्हाड़ी इलाके में बुधवार को बाल विवाह की सूचना पर चाइल्ड लाइन की टीम मौके पर पहुंची। हालांकि यहां चाइल्ड लाइन की टीम को पुलिस मदद लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।
कर्जा माफ करने आए थे, किसानों को 8 डिग्री कपकपाती सर्दी में बुवाई करने पर मजबूर कर दिया

हालांकि बाद में टीम ने मौके पर पहुंचकर पुलिस की मदद से बाल विवाह रुकवाया। बालिका की काउसंलिंग भी की गई। चाइल्ड लाइन के कॉल र द्वारा सुचना दी। कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में एक 13 वर्षीय नबालिक बालिका की उसकी माता 10 दिसंबर को विवाह करवाने वाली है। चाइल्ड लाइन के समन्वयक अलका अजमेरा , नर्मदा ,शारुख खान ने घटना स्थल पर जानकारी ली ।
मामले की पुष्टि होने पर कुन्हाड़ी थाना लेकर पहुंचे बाल कल्याण समिति अध्यक्ष कनीज फातिमा को घटना की जानकारी दी। घटना की गम्भीरता को देखते हुए सदस्य विमल जेन ,आबिद अब्बासी , अरुण भार्गव से कानून सम्वत कार्यवाही करने को कहा वही बालिका को राजकीय बालिका गृह नांता में अस्थायी आश्रय दिया।
पुलिस सुत्रों ने बताया कि काउसंलिंग में बालिका ने बताया कि उसके पिता की मृत्यु हो चुकी है। उसकी बहन को भी किसी ने मार दिया। एक लड़का उसे भी मारने की धमकी देता था,जिससे परेशान होकर घर वाले उसकी कम उम्र में ही शादी करवाने जा रहे थे। फिलहाल बालिका के परिजनों को पांबद करवाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो