कोटा के नदी पार क्षेत्र में आवासन मंडल बनाएगा चौपाटी

चौपाटी पर 6 करोड़ 10 लाख 55 हजार रुपए खर्च होंगे। यहां गार्डन भी विकसित किया जाएगा। सर्विस एरिया, दुकानें, सिंटिंग प्लाजा, हैंडवॉश एरिया और पेयजल की सुविधा यहां व्यवस्थित तरीके से मिलेगी।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 23 Aug 2020, 11:17 AM IST

कोटा. शहर के नदी पार क्षेत्र के लोगों को निकट भविष्य में शाम को परिवार के साथ घूमने और खाने पीने का लुत्फ उठाने के लिए बेहतर जगह उपलब्ध होगी। राजस्थान आवासन मंडल की ओर से आधुनिक चौपाटी विकसित की जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राजस्थान आवासन मंडल की 25 परियोजनाओं की शुरुआत और शिलान्यास किया। डिजिटल प्लेटफार्म पर हुए समारोह में 14 आवासीय योजनाओं, 4 मुख्यमंत्री जन आवास योजनाओं की शुरुआत और 7 परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ ही उनकी पुस्तिकाओं का विमोचन किया गया। इन योजना में कोटा की चौपाटी योजना का भी शिलान्यास किया गया। आवासन मंडल कुन्हाड़ी आवासीय योजना में चौपाटी बनाएगा।
अन्य खबर पढ़ें:52 नए कोरोना पॉजिटिव आए, गांवों में भी मिल रहे रोगी
इस पर करीब 6 करोड़ 10 लाख 55 हजार रुपए खर्च होंगे। यहां गार्डन भी विकसित किया जाएगा। सर्विस एरिया, दुकानें, सिंटिंग प्लाजा, हैंडवॉश एरिया और पेयजल की सुविधा यहां व्यवस्थित तरीके से मिलेगी। इस योजना कार्य 31 अगस्तत 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा है। इस मौके पर आवासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा, आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए अपने मकान का सपना साकार हो रहा है। वहीं कई सुविधाएं विकसित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि बंद होने की कगार पर खड़ा आवासन मंडल आज राज्य सरकार के प्रयासों के कारण तेजी से दौड़ रहा है।

ऐसी होगी चौपाटी

1984.93 वर्ग मीटर में विकसित होगी चौपाटी

17 दुकानों का निर्माण किया जाएगा

4 कियोस्क बनेंगे

150 लोगों के बैठने की सुविधा होगी

1 पार्किंग स्थल पर उपलब्ध होगा

Congress
Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned