scriptहोशियार, खबरदार, कोटा दशहरा मेले में आएंगे शेर, भालू, हाथी… क्यों जानने के लिए पढ़ें ये खबर | circus will come again in Kota Dussehra Mela 2019 | Patrika News

होशियार, खबरदार, कोटा दशहरा मेले में आएंगे शेर, भालू, हाथी… क्यों जानने के लिए पढ़ें ये खबर

locationकोटाPublished: Oct 02, 2019 11:02:34 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

इस बार कोटा दशहरा मेले का आकर्षण बढ़ाने के लिए सर्कस आएगा। सर्कस बच्चों को खास पसंद होता है। दो साल से सर्कस नहीं आ रहा था।

circus will come again in Kota Dussehra Mela 2019

circus will come again in Kota Dussehra Mela 2019

कोटा. नगर निगम की ओर से पॉलीथिन मुक्त कोटा दशहरा मेला आयोजित करने के संकल्प के साथ अब मेले को कैसे भव्य रूप दिया जाएगा, जिससे मेले में रौनक बनी रही, इस पर काम हो रहा है। इस बार मेले में हर मार्केट में लोग पहुंचे, इसके लिए कुछ खास आकर्षण रहेंगे। जिन ब्लॉक में भीड़ नहीं रहती, वहां झूलों को जगह दी गई। झूलों के जरिये बाजारों में रौशनी बढ़ाई जाएगी। इस बार मेले का आकर्षण बढ़ाने के लिए सर्कस Circus आएगा। सर्कस बच्चों को खास पसंद होता है। दो साल से सर्कस नहीं आ रहा था।
मेला अधिकारी कीर्ति राठौड़ ने बताया कि बुधवार को मौसम साफ होने के बाद मेले की तैयारियों को गति दे दी गई। मैदान मेले की लिए तैयार हो गया है। मेले में देशभर से व्यापारियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि इस बार मेले में कुछ विशेष आकर्षण के साथ सर्कस लगेगा। सर्कस संचालक के आवेदन पर जगह दे दी गई है।
कच्ची जगह के दुकानदारों को ऑफर
मेलाधिकारी ने बताया कि कच्ची जगह के दुकानदार चाहें तो पक्की दुकानें ले सकते हैं, नहीं तो किशोरपुरा गेट के पास एक विशेष ब्लॉक बनाया गया है। यहां उन्हें पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर पुरानी रसीद पर दुकानें पर जगह दी जाएगी। उन्होंने कहा कि किशोरपुरा दरवाजे पर भी इस बार विशेष सजावट की जाएगी, यहां झूलों के लिए जगह दी गई है। इसलिए इस मार्केट में भी अच्छी रौनक रहेगी। पुराने व्यापारियों के लिए फिलहाल दुकानों की नीलामी रोक दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो