scriptvideo: इंतजार खत्म, 18 से दौडेंगी सिटी बसें | City buses to run from March 18 | Patrika News

video: इंतजार खत्म, 18 से दौडेंगी सिटी बसें

locationकोटाPublished: Mar 14, 2017 11:14:00 pm

Submitted by:

​Vineet singh

सिटी बसों के संचालन का इंतजार कर रहे शहर के लोगों के लिए खुशी की खबर है। 18 मार्च से शहर की सड़कों पर सिटी बसें दौड़ती नजर आएंगी। बसों का संचालन करने वाली निजी कंपनी ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। अब मात्र बसों को हरी झण्डी दिखाने का इंतजार है। नगर निगम की ओर से 18 मार्च को दशहरा मैदान में समारोह आयोज

City buses to run from March 18

City buses to run from March 18

सिटी बसों के संचालन का इंतजार कर रहे शहर के लोगों के लिए खुशी की खबर है। 18 मार्च से शहर की सड़कों पर सिटी बसें दौड़ती नजर आएंगी। बसों का संचालन करने वाली निजी कंपनी ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। अब मात्र बसों को हरी झण्डी दिखाने का इंतजार है। नगर निगम की ओर से 18 मार्च को दशहरा मैदान में समारोह आयोजित कर बस संचालन का विधिवत शुभारंभ किया जाएगा। 
महापौर महेश विजय ने बताया कि कार्यक्रम में स्वायतशासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित करने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन अभी उनकी तरफ से कार्यक्रम में उपस्थिति को लेकर अंतिम स्वीकृति नहीं मिली है। बुधवार को इस मामले में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद ओम बिरला करेंगे तथा सभी विधायक विशिष्ट अतिथि होंगे। 
गौरतलब है कि बस संचालन को लेकर पिछले दिनों कलक्टर की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय हुआ था कि 15 से 20 मार्च के बीच इन बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। बैठक में 15 रूट पर 28 बसों के संचालन को अंतिम रूप दिया गया था। 2 बसें कोटा दर्शन और 4 बसें रिजर्व रखने का फैसला किया गया था।
मरम्मत पूरी, चालक-परिचालक भर्ती

निजी कम्पनी के सुजीत कुमार सिंह ने बताया कि बसों की मरम्मत व साफ-सफाई पूरी करने के साथ ही चालक-परिचालकों की भर्ती कर ली गई है। अब जब भी आदेश मिलेगा, बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।
वर्कशॉप में ही होगा मेंटीनेंस

ये बसें कुन्हाड़ी स्थित रोडवेज के पुराने वर्कशॉप में खड़ी हैं। संचालक के बाद रात को ये बसें यहीं आकर खड़ी होंगी। निजी कंपनी की ओर से मैकेनिक भी भर्ती किए जाएंगे तथा बसों की मेंटीनेंस का कार्य भी यहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो