छुट्टियों में खोले स्कूल तो मान्यता पर चल सकती है तलवार

शीतलकालीन अवकाश के बावजूद निजी स्कूल खुलने के समाचार 'राजस्थान पत्रिकाÓ में प्रकाशित होने के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आ गया है।

By: Dhitendra Kumar

Published: 04 Jan 2018, 06:01 PM IST

कोटा .

शीतलकालीन अवकाश के बावजूद निजी स्कूल खुलने के समाचार 'राजस्थान पत्रिकाÓ में प्रकाशित होने के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आ गया है। विभाग ने कई स्कूल बंद करा दिए। कुछ को मेल जारी कर स्कूल बंद करने के आदेश दिए। इसके बाद निजी स्कूल संचालकों ने स्कूलों में अवकाश की घोषणा करते हुए अभिभावकों के मोबाइल पर स्कूल अवकाश के मैसेज जारी कर दिए हैं।

गौरतलब है कि राज्य सरकार व शिक्षा विभाग ने शिविरा पंचांग में दिसम्बर में 22 दिसम्बर से 7 जनवरी तक 15 दिन का शीतकालीन अवकाश घोषित कर रखा है। बावजूद इसके कुछ निजी स्कूल संचालित हो रहे हैं।

इसी के चलते राजस्थान पत्रिका ने 'स्कूलों में क्लास, बच्चे ठिठुरते पहुंचेÓ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर बच्चों की पीड़ा को उजागर किया।

 

Read More: 14 साल बाद फिर बदले पुनर्मतगणना में परिणाम, अभिभाषक परिषद 2018 की कार्यकारिणी सदस्य के लिए हुई पुनर्मतगणना


इन स्कूलों ने जारी किए मैसेज
तलवंडी स्थित डीएवी, छावनी बक्शी स्प्रिंग डेल्स स्कूल प्रबंधन ने दोबारा स्कूल बंद का ऐलान किया है। स्कूल संचालकों ने सात जनवरी तक अवकाश की घोषणा करते हुए अभिभावकों को मोबाइल पर मैसेज जारी कर दिए हैं।

 

Read More: बहन को लाने का बहाना कर किराए पर ली टवेरा, फिर सुनसान रास्ता देख कर डाला ड्राईवर पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला

टीम बना दी है

जिला शिक्षा अधिकारी (मा.) एन्जिलिका पलात ने बताया कि शिक्षा विभाग ने निजी स्कूलों के निरीक्षण के लिए टीम बना दी है। यह टीम निजी स्कूलों का औचक निरीक्षण करेगीे। यदि कोई स्कूल खुलता पाया गया तो मान्यता निरस्तकरने तक की कार्रवाई निदेशालय को प्रेषित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि वे खुद निजी स्कूलों का औचक निरीक्षण करेंगी। यदि कोई स्कूल खुलता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगी।

 

Read More: बहन को लाने का बहाना कर किराए पर ली टवेरा, फिर सुनसान रास्ता देख कर डाला ड्राईवर पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला

Dhitendra Kumar Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned