धीरे-धीरे पटरी पर आएंगी बंद यात्री गाडिय़ां

कोटा-हिसार एक्सप्रेस शुरू, पहले दिन आसानी से मिला आरक्षण

कल से शुरू होगी कोटा-श्रीगंगानगर सुपरफास्ट

 

By: shailendra tiwari

Published: 09 Jun 2021, 07:22 PM IST

कोटा. महामारी के दौरान भारतीय रेलवे ने कई यात्री गाडिय़ों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया था, महामारी का प्रकोप कम होने पर अब धीरे-धीरे बंद हुई यात्री गाडिय़ां पटरी पर आएंगी। कोटा जंक्शन से अभी दो ही ट्रेनों का संचालन हो रहा था। अब चुनिंदा ट्रेनों के संचालन की अनुमति मिल गई है।

गाड़ी संख्या 09807 कोटा से हिसार का संचालन बुधवार से शुरू हो गया। पहले दिन द्वितीय श्रेणी कुर्सीयान और द्वितीय श्रेणी शयनयान में पर्याप्त यात्री भार नहीं मिला। चार्ट बनने से पहले तक कन्फर्म बर्थ उपलब्ध होती रही। यह ट्रेन वाया लोहारू होकर सप्ताह में 4 दिन चलती है।

वापसी में गाड़ी संख्या 09808 हिसार से कोटा 10 जून 2021 से हिसार से रवाना होगी। सप्ताह की तीन दिन चलने वाली गाड़ी संख्या 09813 कोटा-हिसार एक्सप्रेस 10 जून से कोटा से प्रारंभ होगी और गाड़ी संख्या 09814 हिसार-कोटा एक्सप्रेस 11 जून से चलाई जाएगी। वहीं कोटा से 11 जून से कोटा-श्रीगंगानगर सुफरफास्ट का संचालन शुरू होगा।

इसमें आरक्षण शुरू हो गया है। इससे सवाई माधोपुर, जयपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर की ओर जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी। गाड़ी संख्या 09805 कोटा उधमपुर एक्सपे्रस का संचालन भी शुरू हो गया है।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned