मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजभवन को बंधक बनाना चाहते हैं : दिलावर

कोटा. पूर्व मंत्री मदन दिलावर ने जयपुर में चल रहे राजनीति उठापटक के बीच बयान जारी कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोला है।

By: Deepak Sharma

Published: 24 Jul 2020, 11:09 PM IST

कोटा. पूर्व मंत्री मदन दिलावर ने जयपुर में चल रहे राजनीति उठापटक के बीच बयान जारी कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोला है। दिलावर ने बयान में कहा, CM Ashok Gahlot गहलोत के नेतृत्व में विधायकों द्वारा राजभवन में धरने पर बैठने की घटना को सुनियोजित चाल का हिस्सा बताया।

राजभवन में नारेबाजी करना इस बात का संकेत करता है कि संविधान को प्रदेश में खतरा उत्पन्न हो गया हैं। सरकार के मुखिया अशोक गहलोत खुद विधायकों को राज्यपाल के खिलाफ उकसा रहे हैं।

बसपा के विलय को दी हाईकोर्ट में चुनौती

दिलावर ने शुक्रवार को हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर बसपा के सभी 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय को असंवैधानिक करार देते हुए विलय रद्द करने की गुहार लगाई हैं।

दिलावर ने बताया कि बसपा के कांग्रेस में विलय को चुनौती देते हुए विधानसभा अध्यक्ष को याचिका प्रस्तुत की गई थी जिसमें विलय को गलत बताते हुए निरस्त करने की मांग की थी, लेकिन 130 दिन की अवधि हो जाने के बावजूद विधानसभा अध्यक्ष ने इस याचिका पर कोई कार्यवाही नहीं की है। अब दिलावर ने हाईकोर्ट की शरण ली है। हाईकोर्ट सोमवार को इस मामले में सुनवाई करेगा।

BJP Congress
Show More
Deepak Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned