सीएम राजे ने साधा निशाना: कहा - भाजपा ने साढ़े चार साल में वो कर दिखाया जो कांग्रेस 50 सालों में भी नहीं कर सकी

Zuber Khan | Publish: Sep, 16 2018 05:37:12 PM (IST) Kota, Rajasthan, India

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रविवार को फिर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश को गड्ढे में धकेला है। हमने साढ़े चार साल में जितने विकास कार्य कराए, वे कांग्रेस के पचास साल के शासन में नहीं हुए।

कोटा/इटावा. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रविवार को फिर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश को गड्ढे में धकेला है। हमने साढ़े चार साल में जितने विकास कार्य कराए, वे कांग्रेस के पचास साल के शासन में नहीं हुए। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि हमारा खजाना कभी खाली नहीं होगा। जनता का पैसा जनता के विकास में लगाया जाएगा।

 

Read More: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री राजे को काले झंडे दिखाने का किया प्रयास, पुलिस ने दौड़ाया...देखिए तस्वीरे

वे राजस्थान गौरव यात्रा के तहत इटावा कृषि उपज मंडी प्रांगण में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रही थी। मुख्यमंत्री की कोटा जिले में यह दूसरी जनसभा थी। निर्धारित समय से करीब सवा दो घंटे विलंब से पहुंची मुख्यमंत्री ने अपने करीब चालीस मिनट के भाषण में सरकार की उपलब्धियों के साथ किसानों की कर्जमाफी क्षेत्र में कराए विकास कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि एबरा के पास कालीसिंध नदी पर बांध का पहले चरण का काम शुरू हो गया है। यह बांध 37 हजार करोड़ में बनेगा।

 

सभा में मंच पर सांसद ओम बिरला, शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी, विधायक विद्याशंकर नंदवाना, सुरेश धाकड़ आदि मौजूद थे।़ सीएम के आने से पहले पांडाल कुछ खाली था। जैसे ही वे पहुंची तो पांडाल खचाखच भर गया।

Read More: स्क्रब टायफस का कहर, एक महिला की मौत, 4 पॉजीटिव आए सामने

 

इस तरह से 3 हजार करोड़ रुपए किसानों के बीच बांटे गए हैं। सीएम ने कहा कि जो भी सरकार आती है पहले बिजली, सड़क की समस्या दूर करती है, हमने इसमें दोगुना काम किया। हमने बिजली की दरों में एक पैसे की भी बढ़ोतरी नहीं की। जबकि, आज गांवों में 500 रुपए में ही बिजली कनेक्शन मिल रहा है। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, भाजपा ने साढ़े चार साल में प्रदेश का इतना विकास किया जो कांग्रेस 50 सालों में भी नहीं कर सकी।

Read More: नेशनल हाइवे पर टैंकर-कंटेनर की जोरदार भिडंत, सड़क पर बहा खून, मची चीख-पुकार

 

प्रत्येक गांवों में पहुंचाएंगे बिजली
30 मार्च 2019 में प्रत्येक गांव में बिजली पहुंचाएंगे। उन्होंने विपक्ष पर भी निशाने साधते हुए कहा, जमीन पर बात करना और जमीन पर खड़े होकर काम करने में बहुत फर्क है। हम बात नहीं काम करते हैं।

Read More: फेसबुक पर प्यार चढ़ा परवान, फिर प्रेमी जोड़े ने उठाया ऐसा कदम

37 हजार करोड़ से बनेगा बांध
सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने मंच से क्षेत्र के लिए बड़ी घोषणा की है। राजे ने इटावा क्षेत्र में ऐबरा-नोनेरा के बीच कालीसिंध नदी पर 37 हजार करोड़ की लागत से बांध बनाने की घोषणा की है। इसके बाद उन्होंने पीपल्दा विधानसभा में हुए विकास कार्य एक-एक कर गिनाए।

 

विकास के लिए खजाना खाली नहीं

सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, जब हम सत्ता में आए तब हमने देखा क्षेत्र में बिजली व्यवस्था कमजोर है, जिसे दुरुस्त करने के लिए हमने 400 करोड़ रुपए दिए। उन्होंने कहा, मेरा खजाना कभी खाली नहीं होगा। हमेशा भरा रहेगा। आप विश्वास रखिए हर गांव का विकास करवाएंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned