scriptCorona warriors : हौसला अफजाई के लिए सीएमएचओ खुद मैदान में उतरे | cmho become new corona warriors in kota | Patrika News

Corona warriors : हौसला अफजाई के लिए सीएमएचओ खुद मैदान में उतरे

locationकोटाPublished: Mar 29, 2020 06:10:28 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कोरोना वॉरियर्स : शहर में रोजाना करेंगे घर-घर सर्वे
 

Corona warriors : हौसला अफजाई के लिए सीएमएचओ खुद मैदान में उतरे

Corona warriors : हौसला अफजाई के लिए सीएमएचओ खुद मैदान में उतरे

कोटा. कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने की आशंका से फ ील्ड में काम कर रहे डॉक्टर्स, नर्सिंगकर्मी व पैरा मेडिकल स्टाफ डरे हुए हैं। ऐसे में स्टाफ की हौसला अफ जाई के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भी मैदान में उतरे हैं। सीएमएचओ डॉ. बी.एस. तंवर सेनापति के रूप में कर्म योद्धा बनकर रोज पांच घरों का सर्वे करने निकल पड़े हैं, ताकि कार्मिकों के मन से वायरस का डर निकल सके।
‘बड़ा दिल दिखाएं निजी स्कूल, तीन माह का शुल्क माफ करें’


वीडियो संदेश भेजकर अपील : डॉ. तंवर ने स्टाफ को मोटिवेट करने के लिए नया तरीका अपनाया है। वह मोबाइल पर संदेश रिकॉर्ड करके सभी कार्मिकों को भेज रहे हैं, ताकि कार्मिकों का मनोबल कम न हो। सभी चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफ, आशा सहयोगिनी, सहायिका, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से व्हाट्सएप के जरिए संदेश भेजकर संकट की इस घड़ी में डटकर मुकाबला करने की अपील कर रहे हैं।
Corona Live Update : कोटा में मिले 4 नए संदिग्ध, 100 की रिपोर्ट नेगेटिव


सावधानी बरतने की सलाह : डॉ. तंवर अपने संदेश में स्टाफ को सावधानी बरतने की सलाह देते हुए महामारी से डरने की बजाय डटकर मुकाबला करने की बात कह रहे हैं। उनका कहना है कि फ ील्ड स्टाफ घर-घर जाकर खांसी, जुकाम से पीडि़त मरीजों का सर्वे कर चिकित्सा विभाग को समय पर रिपोर्ट दें। संदेश में कह रहे हैं कि जरूरी नहीं है कि 50 घरों का सर्वे आप कर पाएं पर अधिक से अधिक घरों का सर्वे करने के प्रयास करें। जरूरी नहीं की सर्वे के दौरान व्यक्ति के घर में प्रवेश किया जाए, बाहर खड़े होकर भी फ ॉर्मेट भरा जा सकता है। लोगों से बराबर दूरी बनाते हुए काम पूरा करना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो