scriptCold wave left shivering, wind blowing at 7 kmph | शीतलहर से कंपकंपी छूटी, 7 किमी प्रति घंटे से चली हवा | Patrika News

शीतलहर से कंपकंपी छूटी, 7 किमी प्रति घंटे से चली हवा

हाड़ौती अंचल में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। पहले बारिश, फिर कोहरा और अब शीतलहर से कंपकंपी छूट रही है। कोटा में रविवार को सुबह हल्का कोहरा व बादल छाए रहे। उसके बाद मौसम साफ हो गया। तेज धूप खिली। लोग धूप सेकते नजर आए, लेकिन सर्द हवा चलने से राहत नहीं मिल पाई। शाम ढलने के बाद ठंडी हवा की रफ्तार बढऩे से शील सी चुभने लगी।

कोटा

Published: January 23, 2022 06:37:39 pm

कोटा. हाड़ौती अंचल में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। पहले बारिश, फिर कोहरा और अब शीतलहर से कंपकंपी छूट रही है।
कोटा में रविवार को सुबह हल्का कोहरा व बादल छाए रहे। उसके बाद मौसम साफ हो गया। तेज धूप खिली। लोग धूप सेकते नजर आए, लेकिन सर्द हवा चलने से राहत नहीं मिल पाई। शाम ढलने के बाद ठंडी हवा की रफ्तार बढऩे से शील सी चुभने लगी। कंपकंपी छूटती रही। लोग ऊनी वस्त्रों में लदे नजर आए। जनअनुशासन कफ्र्यू होने के कारण बाजार नहीं खुले, लेकिन जरूरी कार्य से निकलने वाहन चालकों को खासी परेशानी हुई। ठंडी हवा के चलते बच्चे व बुजुर्ग घरों में रहे। रात के समय अलाव जलाकर सर्दी से बचने का जतन करते दिखे।
शीतलहर से कंपकंपी छूटी, 7 किमी प्रति घंटे से चली हवा
शीतलहर से कंपकंपी छूटी, 7 किमी प्रति घंटे से चली हवा
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/weather-news-rajasthan-cold-wave-in-rajasthan-damage-to-crops-7291948/

किसानों का कहना है कि शीतलहर चलने से धनिया व चना की फसल में नुकसान है। इन दिनों दोनों फसलों में फूल आ रहे है। ऐसे में उनके झुलसने का खतरा है।
मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 8 डिग्री गिरकर 18.8 व न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा की रफ्तार 7 किमी प्रति घंटे से चली। दृश्यता 1000 मीटर रही। कोटा संभाग में आगामी दिनों में सुबह कोहरा छाया रहेगा। मौसम शुष्क रहेगा और न्यूनतम तापमान में गिरावट रहेगी।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/weather-news-rajasthan-cold-wave-in-rajasthan-winter-in-rajasthan-7290490/

शीतलहर से दिन में भी नहीं मिली राहत
बारां शहर समेत जिले भर में मौसम सर्द रहा। दिनभर धूप व बादलों की आवाजाही बनी रही। हल्की सर्द हवा से लोगों को दिन में भी पूरी राहत नहीं मिल पाई। लोगों को दिन में भी ऊनी वस्त्रों का सहारा लेना पड़ा। शाम होते-होते मौसम में और अधिक ठण्डक बढ़ गई। न्यूनतम तापमान 7 व अधिकतम 17 डिग्री रहा। ऐसे ही हालात बूंदी व झालावाड़ जिले के रहे है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

मुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...मॉब लिंचिंग : भीड़ ने युवक को पुलिस के सामने पीट पीटकर मार डाला, दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा थादिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आएIPL 2022 MI vs SRH Live Updates : 16 ओवर के बाद हैदराबाद 2 विकेट के नुकसान पर 164 रन पर, त्रिपाठी ने बनाया शानदार अर्धशतकहिमाचल प्रदेश: सीएम जयराम ने किया एलान, पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच करेगी CBI
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.