scriptकॉमर्स कॉलेज :छात्र के खिलाफ कॉपी ले जाने का मामला दर्ज | Commerce College: Issue of copy taking against student | Patrika News

कॉमर्स कॉलेज :छात्र के खिलाफ कॉपी ले जाने का मामला दर्ज

locationकोटाPublished: Apr 17, 2018 01:02:23 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

कॉमर्स कॉलेज के वीक्षक ने एक छात्र पर परीक्षा की कॉपी व पेपर दिए बिना ही परीक्षा केन्द्र से जाने का आरोप लगाते हुए थाने में रिपोर्ट दी है।

fir against student
कोटा .

कॉमर्स कॉलेज के वीक्षक ने सोमवार को एक छात्र पर परीक्षा की कॉपी व पेपर दिए बिना ही परीक्षा केन्द्र से जाने का आरोप लगाते हुए जवाहर नगर थाने में रिपोर्ट दी है। इस पर उसके खिलाफ परीक्षा अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि छात्र का कहना है कि वह कॉपी देकर आया है, परीक्षा केन्द्र से जल्दी बाहर आने की वजह से वीक्षक ने उसका पेपर भी रख लिया था।
यह भी पढ़ें

वोट मांगने आए तो नेताओं का गांव से निकलना ही कर देंगे मुश्किल


पुलिस ने बताया कि कॉमर्स कॉलेज के वीक्षक तलवंडी निवासी महेश गुप्ता ने रिपोर्ट दी कि सोमवार को कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष हिन्दी साहित्य का पेपर सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक था।

यह भी पढ़ें

आखिर ऐसा क्या हुआ कि साथ न देने वाले राजनीतिक दलों के बहिष्कार का किया फैसला जानिए…


स्वयंपाठी छात्र दुर्गा नगर कच्ची बस्ती छावनी निवासी विकास कुमार वैष्णव (20) बिना कॉपी व पेपर दिए ही परीक्षा केन्द्र से चला गया। परीक्षा समाप्त होने के बाद जब कॉपी का मिलान किया गया तो छात्र की न तो कॉपी मिली और न ही पेपर। रिपोर्ट पर छात्र के खिलाफ राजस्थान परीक्षा अनुचित साधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें

किसानों का रूठा भाग्य सोना उगलने वाली जमीन हुई बंजर


इधर, छात्र विकास का कहना है कि वह निर्धारित समय से पहले सवा एक बजे परीक्षा केन्द्र से बाहर आया था। उस समय वह पेपर व कॉपी वहां मौजूद वीक्षक को देकर आया। बिना पेपर व कॉपी दिए तो परीक्षा केन्द्र से बाहर आने ही नहीं दिया जाता। छात्र के पिता राजेन्द्र कुमार का कहना है कि उसे फोन कर पहले कॉलेज बुलाया और फिर थाने में भी शाम तक बैठाए रखा।

यह भी पढ़ें

कोटा में हवाई सेवा बंद, 8 महीने से नियम विरुद्ध हवा में उड़ता रहा विमान!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो