scriptभाजपा सरकार को महंगा पडेगा 32 समाजों से पंगा, कोटा में रैली नि‍काल चेताया | community leaders warn state government about plot suspension | Patrika News

भाजपा सरकार को महंगा पडेगा 32 समाजों से पंगा, कोटा में रैली नि‍काल चेताया

locationकोटाPublished: Jan 25, 2018 08:59:45 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

समाज के प्रति‍नि‍धि‍ बोले – भूखंड नहीं मिले तो चुनावों में भाजपा का करेंगे बहिष्कार, 32 समाजों ने निकाली विशाल रैली

community leaders warn state government about plot suspension

community leaders warn state government about plot suspension

कोटा . सरकार द्वारा 32 समाजों के भूखंड निरस्त किए जाने के विरोध में गुरुवार को सभी समाजों ने उम्मेद सिंह स्टेडियम से रैली निकाली, जो नयापुरा होते हुए जिला कलक्ट्री पहुंची जहां सभा हुई। रैली में हजारों लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हाथों में तख्तियां लिए महिला, पुरुष व युवाओं के तीखे तेवर देखने को मिले।
यह भी पढ़ें

City Pride : बेटे की शादी में पूर्व महापौर ने कि‍या ऐसा अनोखा

काम कि‍ याद रखेगा कोटा


सर्व समाज आवंटित भूखंड बहाली संघर्ष समिति के संयोजक बुद्धिप्रकाश जैन ने कहा कि सरकार शीघ्र ही भूखंड बहाली करे नहीं तो उसका परिणाम भुगतना होगा। उन्होंने चेतावनी दी की 15 फरवरी तक भूखंड बहाल नहीं हुए तो यूआईटी कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया जाएगा। सह संयोजक रामपाल यादव ने कहा कि सरकार एक ओर तो बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की बात करती है वहीं दूसरी ओर बेटियों के छात्रावास के लिए दिए भूखंड छीन रही है। उन्होंने कहा कि सरकारों ने वोटों की राजनीति की वजह से समाजों को ढोलकी बना रखा है। पहले वाली सरकार ने आचार संहिता के ठीक पहले भूखंड दिए। भाजपा सरकार ने आते ही भूखंड निरस्त कर दिए और फिर आचार सहिता के समय भूखंड बहाली किए जाने की योजना है। रैली में सरकार के खिलाफ लोगों में जमकर आक्रोश देखने को मिला।

यह भी पढ़ें

Breaking News:

पद्मावत बवाल: कोटा में करणी सेना ने किया उग्र प्रदर्शन, फूंके टायर


आवंटन के बाद लाखों रुपए लगा दिए भूखंड पर
कई समाज ने इन भूखंडों की रजिस्ट्री करा ली, लीज जमा करा दी, भूखंड की बाउंड्रीवाल करा चुके हैं, लाइट, पानी के कनेक्शन ले लिए हैं। भूखंडों पर लाखों रुपए खर्च होने के बाद सरकार ने भूखंड निरस्त कर दिए। खटीक समाज के संभागीय अध्यक्ष दीपक खींची ने कहा कि जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से मिलवा दिया और उसके बाद मंत्री श्रीचन्द्र कृपलानी को भूखंड आवंटन के लिए कहा, लेकिन उसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं है। रामस्वरूप सामरिया ने कहा कि 36 कोम की बात करने वाली भाजपा 4 कोम से चुनाव कैसे जीत लेगी। रैली में ब्राह्मण, यादव, जैन, मुस्लिम, कायस्थ, कलाल, माली, सेन, जाटव, लखारा, खटीक, क्षत्रीय, मंसूरी, रैबारी, नाथ , लोधा, गोस्वामी, धाकड़, सर्राफ सहित कई समाजों का प्रतिनिधित्व रहा। इस अवसर पर इसाक मंसूरी, अनिल सुवालका, रामेश्वर सुवालका, तेजपाल सेन, एसएम बलाई सहित कई समाजों के लोग उपस्थित रहे। अंत में सरकार के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो