scriptममता बनर्जी के खिलाफ देशद्रोह का परिवाद पेश | complaint against west bengal cm mamta benerjee | Patrika News

ममता बनर्जी के खिलाफ देशद्रोह का परिवाद पेश

locationकोटाPublished: Aug 02, 2018 07:53:45 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

वकील के परिवाद पर 6 अगस्त को होगी सुनवाई
 

kota news

ममता बनर्जी के खिलाफ देशद्रोह का परिवाद पेश

कोटा। शहर के एक वकील ने गुरुार को ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अदालत में देशद्रोह का परिवाद पेश किया है। जिस पर 6 अगस्त को सुनवाई होगी। इससे पहले इसी वकील ने कुछ समय पहले कांग्रेस नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर के खिलाफ देशद्रोाह का परिवाद पेश किया था। जिस पर एक दिन पहले ही अदालत ने कुन्हाड़ी पुलिस को जांच कर रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं।
थर्मल में फिर दिखा तेंदुआ, कर्मचारियों में हड़कंप

कैलाशपुरी कुन्हाड़ी निवासी एडवोकेट अशोक चौधरी ने ममता बनर्जी के खिलाफ एक दक्षिण अदालत में पेश परिवाद में कहा कि उन्होंने 31 जुलाई को दिल्ली में एक बयान दिया। जिसमें कहा कि चालीस लाख गैर भारतीय बांगलादेशी घुसपेठियों को देश से निकालने की कार्यवाही केन्द्र सरकार द्वारा की गई तो भारत में गृहयुद्ध शुरु हो जाएगा। इसी तरह की कार्यवाही यदि सरकार ने पश्चिम बंगाल में की तो केन्द्र सरकार को ग़्ाभाीर परिणाम भुगतने होंगे। परिवाद में कहा कि एक संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति द्वारा इस तरह का बयान देना गम्भीर प्रकृति का अपराध है। उनका यह बयान राष्ट्रद्रोह की श्रेणी में आता है।
एमबीएस: कतारों में लम्बा इंतजार, गश खाकर गिरी रोगी

एडवोकेट चौधरी ने परिवाद में कहा कि उन्होंऩे ममता बनर्जी का यह बयान अपने घर पर टीवी चैनलों में सुना था। उनके खिलाफ अदालत को आईपीसी की धारा 124 ए, 500, 501 व 505में प्रसंज्ञान लेकर उनके आपराधिक कृत्य के लिए दंडित किया जाए। एडवोकेट चौधरी ने बताया कि इस मामले में 6 अगस्त को सुनवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो