मिट्टी घोटाले पर भिड़े कांग्रेस और भाजपा पार्षद...फिर यूं बरपा हंगामा

मिट्टी घोटाले पर भिड़े कांग्रेस और भाजपा पार्षद...फिर यूं बरपा हंगामा

Suraksha Rajora | Updated: 09 Aug 2019, 10:20:25 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

प्रतिपक्ष नेता ने महापौर पर उठाया सवाल पर हुआ हंगामा

कोटा. प्रतिपक्ष नेता अनिल सुवालका ने रीको के पार्क में निगम की ओर से लाखों रुपए की मिट्टी डालने के घोटाले की रिपोर्ट को सदन में रखते हुए महापौर पर सवाल उठाया। सुवालका ने रिपोर्ट पढ़कर सुनाई। प्रतिपक्ष नेता की ओर से महापौर पर आरोप लगाने से भाजपा पार्षद भी आक्रोशित हो गए। माहौल गरमा गया। सुवालका ने कहा कि जांच रिपोर्ट आ चुकी है, आयुक्त बताएं कि अब घोटाले में क्या कार्रवाई होगी।

इस मसले को लेकर महापौर और प्रतिपक्ष नेता के बीच तीखी बहस हुई। इस मामले के तूल पकडऩे पर भाजपा पार्षदों ने कांग्रेस के पार्षदों को घेर किया। पार्षदों के आमने-सामने होने पर उप महापौर दौड़कर गई और समझाइश कर शांत किया। उपायुक्त प्रेमशंकर ने तकनीकी रूप से दोषी अभियंताओं के खिलाफ कार्रवाई की बात कही।

 

छह घण्टे बाद पेश हुई पालना रिपोर्ट

पिछली बैठक की पालना रिपोर्ट को लेकर भी काफी हंगामा हुआ। उप महापौर ने पिछली बैठक की पालना रिपोर्ट मांगी तो बिना तैयारी के आए अधिकारी हड़बड़ा गया। आयुक्त ने कहा कि आधे घण्टे में रिपोर्ट दे देंगे, लेकिर रिपोर्ट तैयार ही नहीं की गई थी। आनन-फानन में रिपोर्ट तैयार करवाई गई। पार्षदों के अड़े रहने पर शाम 5.30 बजे पालना रिपोर्ट पेश की गई। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भाजपा पार्षद अधिकारियों पर अनावश्यक दबाव बना रहे हैं। पिछली 11 बैठकों की पालना रिपोर्ट बाद में ही पेश की गई थी।

 

क्यों नहीं बनाना चाहते हैं गोशाला

गोशाला समिति के अध्यक्ष पवन अग्रवाल ने कहा कि एक साल पहले गोशाला के लिए जमीन मिल चुकी है, बजट स्वीकृत हो गया है, टेण्डर हो गए, फिर अधिकारी गोशाला क्यों नहीं बनाना चाहते हैं। आवारा मवेशियों के कारण आए दिन लोग मर रहे हैं।

धूम्रपान नहीं करने का संकल्प
दिलावर ने कहा निगम को कुछ नवाचार करने चाहिए। निगम परिसर में न अधिकारी धूम्रपान करें और न पार्षद। जो धूम्रपान करता पाया जाए तो जुर्माना वसूल किया जाए। महापौर ने संकल्प लिया कि वे निगम में धूम्रपान नहीं करेंगे।

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned