scriptइस कारण….कांग्रेस हाईकमान ने कोटा जिला प्रमुख को पार्टी से किया निष्कासित | Congress expelled Kota Jila pramukh surendra Gochar | Patrika News

इस कारण….कांग्रेस हाईकमान ने कोटा जिला प्रमुख को पार्टी से किया निष्कासित

locationकोटाPublished: Jan 23, 2020 11:47:16 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

भ्रष्टाचार के मामले में कोटा जिला प्रमुख सुरेन्द्र गुर्जर की गिरफ्तारी

इस कारण....कांग्रेस हाईकमान ने कोटा जिला प्रमुख को पार्टी से किया निष्कासित

इस कारण….कांग्रेस हाईकमान ने कोटा जिला प्रमुख को पार्टी से किया निष्कासित

कोटा. भ्रष्टाचार के मामले में कोटा जिला प्रमुख सुरेन्द्र गुर्जर की गिरफ्तारी होने के बाद गुरुवार को कांग्रेस हाईकमान ने उसे पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी के प्रदेश संगठन महासचिव महेश शर्मा ने बताया कि गिरफ्तारी की सूचना पर उसे तत्काल पार्टी से निकाल दिया है।

कुछ दिन पहले उनके भ्रष्टाचार में लिप्त होने की शिकायत मिली थी, जिसकी जांच चल रही थी। इसी बीच गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही कार्रवाई कर दी गई। उधर, देहात जिलाध्यक्ष सरोज मीणा ने पूरे प्रकरण से प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को अवगत कराया। पार्टी के विधायक भरत सिंह ने यह मामला सामने आते ही मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा था, लेकिन तब कार्रवाई नहीं हुई।
भ्रष्टों को पार्टी में बर्दाश्त नहीं करें: सिंह
विधायक भरत सिंह ने जिला प्रमुख की गिरफ्तारी पर कहा, पार्टी कांग्रेस या भाजपा भ्रष्ट नेताओं को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए। कोटा में जिला प्रमुख से पहले भाजपा से यूआईटी के अध्यक्ष रहे आर.के मेहता को भी गिरफ्तार किया गया, लेकिन भाजपा ने उन्हें पार्टी से नहीं निकाला न ही कोई नेता इस बारे में बोला।

कांग्रेस का जिला प्रमुख पकड़ा गया तो देरी से कार्रवाई हुई। जब भ्रष्ट लोगों राजनीतिक दलों में रहेंगे भ्रष्टाचार का नासूर ठीक नहीं होगा। पिछले साालों में कई सरपंच, नगरपालिका के प्रतिनिधि और प्रधानों के मामले आए, लेकिन राजनीतिक दलों के आगे होकर कार्रवाई नहीं की। प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करते हैं तो उनकी पार्टी को ऐसे मामलों में कार्रवाई करनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो