scriptकोटा में केंद्र और भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन, कांग्रेस कार्यकर्ता ने किया आत्मदाह का प्रयास | congress worker try to commit suicide in kota | Patrika News

कोटा में केंद्र और भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन, कांग्रेस कार्यकर्ता ने किया आत्मदाह का प्रयास

locationकोटाPublished: Jul 28, 2020 07:34:16 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

राज्यपाल और केंद्र सरकार द्वारा संविधान से खिलवाड़ का आरोप, विधानसभा सत्र बुलाने की मांग को लेकर कांगे्रस का प्रदर्शन
 
 
 

116201970_410741593234403_6420541428628620304_n.jpg
कोटा. विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर राज्यपाल के अड़ियल रवैये के खिलाफ में मंगलवार को कोटा में कांग्रेस कार्यकर्ता द्वारा आत्मदाह का प्रयास किया गया। जिसे वक्त रहते पुलिस ने अपने नियंत्रण में ले लिया।
जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व महामंत्री विपिन बरथूनिया, पूर्व सचिव साजिद खान लाला भाई, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय भान सिंह शक्तावत की अगुवाई में किए प्रदर्शन में जिला कांग्रेस के पूर्व महामंत्री विपिन बरथुनिया द्वारा आत्मदाह का प्रयास किया गया। बरथुनिया ने डीजल से भरी बोतल से स्वयं पर डीजल छिड़कने का प्रयास किया। जिसकी भनक पुलिस प्रशासन को लग गई और तत्काल हालात पर काबू पा लिया।
Corona Update : अब कोटा में हर रविवार को रहेगा लॉकडाउन..

बरथुनिया ने आरोप लगाया कि भाजपा और आरएसएस की विचारधारा के लोग भारत के संवैधानिक पदों पर संविधान व लोकतंत्र से खिलवाड़ कर रहे हैं। जिसके चलते पूर्व में कर्नाटक, मणिपुर, गोवा और मध्य प्रदेश की सरकारों को गिराया गया। उसी तर्ज पर राजस्थान की पूर्ण बहुमत कांग्रेस सरकार को गिराने का प्रयास वर्तमान में किया जा रहा है। जिसमें राजस्थान के राज्यपाल अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इसके विरोध में कांगे्रस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया। जिसमें राजस्थान में बिना शर्तों के अविलंब विधानसभा सत्र बुलाने की मांग रखी गई।
सोशल डिस्टेसिंग की पालना भूले

प्रदर्शन के दौरान कांगे्रस कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेसिंग की पालना नहीं की। वहीं अधिकांश जनों ने मास्क भी नहीं लगा रखे थे। बड़ी संख्या में पुलिसबल होने के बावजूद गाइडलाइन की पालना नहीं करने वाले कांगे्रस कार्यकर्ताओं पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

कोरोना बचाव की गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित की जाएगी। साथ ही गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर समझाइश की जाती है। समझाइश से न मानने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
गौरव यादव,
एसपी, सिटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो