script

सोशल मीडिया पर सरकार की आलोचना, कांस्टेबल लाइन हाजिर

locationकोटाPublished: Aug 06, 2020 11:35:55 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

पिड़ावा (झालावाड़). पिड़ावा थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी ने सोशल मीडिया पर राज्य सरकार के खिलाफ एक पोस्ट साझा की। पुलिसकर्मी के खिलाफ शिकायत मिलते ही पुलिस अधीक्षक ने उसे थाने से हटाकर लाइन हाजिर कर दिया।

सोशल मीडिया पर सरकार की आलोचना, कांस्टेबल लाइन हाजिर

सोशल मीडिया पर सरकार की आलोचना, कांस्टेबल लाइन हाजिर

पिड़ावा (झालावाड़). पिड़ावा थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी ने सोशल मीडिया ( social media ) पर राज्य सरकार के खिलाफ एक पोस्ट साझा की। पुलिसकर्मी के खिलाफ शिकायत मिलते ही पुलिस अधीक्षक ने उसे थाने से हटाकर लाइन हाजिर कर दिया।
read more : कोटा की बेटी सुजाता अग्रवाल ने आईएएस में हासिल की 348वीं रैंक

पिछले दिनों गृह सचिव ने सभी सरकारी अधिकारियों को सोशल मीडिया पर सरकार की आलोचना नहीं करने के निर्देश दिए थे। कांस्टेबल जितेन्द्र सिंह शेखावत ने फेसबुक (facebook) पर कांग्रेस के खिलाफ पोस्ट साझा की। जिलाध्यक्ष कैलाश मीणा ने इसकी पुलिस अधीक्षक से शिकायत की। इसके बाद कांस्टेबल पर कार्रवाई हुई।
read more : निर्माण स्वीकृति के लिए रिश्वत लेते रामगंजमंडी नगर पालिका का अधिशासी अधिकारी गिरफ्तार

तत्कालीन सहायक वाणिज्यिक कर अधिकारी को पांच वर्ष कठोर कारावास की सजा

कोटा. तत्कालीन सहायक वाणिज्यिक कर अधिकारी को भ्रष्ट आचरण से लाखों रुपए की आय अर्जित करने के मामले में भ्रष्टाचार निवारण न्यायालय ने पांच वर्ष कठोर कारावास की सजा व पचास लाख रुपए अर्थदण्ड से दण्डित किया। सहायक निदेशक अभियोजन अशोक कुमार जोशी ने बताया कि वर्ष 2003 में वाणिज्यिक कर विभाग में सहायक वाणिज्यिक कर अधिकारी के पद पर कोटा में पदास्थापित मोहनलाल स्वर्णकार के संबंध में सूत्रों से ब्यूरो को ज्ञात हुआ था कि उन्होंने राजकीय सेवाकाल में अपने पद का दुरुपयोग कर आय से कई गुणा अधिक कीमत की परिसम्पत्तियां अर्जित की। टोंक निवासी मोहनलाल स्वर्णकार वर्ष 1979 में वाणिज्यिक कर निरीक्षक पद पर नियुक्त हुए और वर्ष 1997 में इनकी सहायक वाणिज्यिक कर अधिकारी के पद पर पदोन्नती हुई। सेवाकाल में इन्होंने वैध आय की तुलना में कई गुना अधिक कीमत की परिसम्पत्तियां अर्जित की।

ट्रेंडिंग वीडियो