सफाई कर्मी से कचरा उठाने को कहा तो कर दिया इतना हंगामा की बुलानी पड़ी पुलिस, अधिकारियो को जोड़ने पड़े हाथ

Suraksha Rajora

Updated: 18 Jul 2019, 06:06:00 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. नगर निगम में गुरुवार को उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब सफाई कर्मी कचरा उठाने की मनाही कर दी। दरअसल शहर के वार्ड 54 के एक सफाई कर्मचारी को पार्षद प्रतिनिधि ने वार्ड की गली में फैले कचरे को उठाने के लिए कहा इस पर सफाई कर्मी खफा हो गया और कचरा उठाने से मना कर दिया।

पार्षद द्वारा कचरा उठाने के लिए दबाव बनाने पर मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी, तो सफाई कर्मचारी ने हंगामा खड़ा कर दिया। और वार्ड में सफाई कार्य का बहिष्कार कर दिया और पार्षद और निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। देखते ही देखते आपस में विवाद बढ़ गया।

मामले की सूचना पर पार्षद विवेक राजवंशी भी मौके पर पहुंचे तो सफाई कर्मचारी उनके साथ ही दुर्व्यवहार किया और अन्य सफाई कर्मचारियों को बुला लिया। हंगामें की सूचना पर वाल्मीकि समाज के प्रतिनिधि पहुंचे और हंगामा करने लगे और प्रदर्शन किया। निगम के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

विवाद की स्थति को देखते हुए निगम के अधिकारियो ने आपस में समझाइश की। सफाई कर्मचारी में नाराजगी थी की जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया गया जिसकी शिकायत थाने में दी । गई इससे पहले सफाई कर्मचारी एकजुट होकर विरोध पर्दशन करते रहे और रैली निकाली ।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned