scriptCorona: 706 new infected were found in Kota in the morning shift, 26 M | Corona: कोटा में सुबह की पारी में 706 नए संक्रमित मिले,26 एमबीबीएस विद्यार्थी भी शामिल | Patrika News

Corona: कोटा में सुबह की पारी में 706 नए संक्रमित मिले,26 एमबीबीएस विद्यार्थी भी शामिल

कोटा में तेज रफ्तार से कोरोना पांव पसार रहा है। चिकित्सा विभाग की ओर से धीरे-धीरे सैम्पलिंग बढ़ाते ही संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। रोजाना बड़ी संख्या में मरीज सामने आने से शहरवासियों में चिंता बढ़ती जा रही है। कोटा में गुरुवार सुबह की पारी में 2676 सैम्पल जांच में 706 नए कोरोना मरीज मिले है। जबकि बुधवार को 406 नए संक्रमित मिले थे।

कोटा

Published: January 13, 2022 02:14:39 pm

कोटा. कोटा में तेज रफ्तार से कोरोना पांव पसार रहा है। चिकित्सा विभाग की ओर से धीरे-धीरे सैम्पलिंग बढ़ाते ही संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। रोजाना बड़ी संख्या में मरीज सामने आने से शहरवासियों में चिंता बढ़ती जा रही है। कोटा में गुरुवार सुबह की पारी में 2676 सैम्पल जांच में 706 नए कोरोना मरीज मिले है। जबकि बुधवार को 406 नए संक्रमित मिले थे। पॉजिटिव दर 26 प्रतिशत पहुंच गई है। कोरोना की चैन लंबी होती जा रही है। अब इस चैन को तोडऩा जरूरी है, तभी संक्रमितों की संख्या में कमी आ सकती है। इसके लिए आमजन को जागरूक होने की जरूरत है। राहत की बात यह है कि मरीजों में कम लक्षण मिलने पर घर पर आइसोलेट होकर इलाज करवा रहे है।
Corona: कोटा में सुबह की पारी में 706 नए संक्रमित मिले,26 एमबीबीएस विद्यार्थी  भी शामिल
Corona: कोटा में सुबह की पारी में 706 नए संक्रमित मिले,26 एमबीबीएस विद्यार्थी भी शामिल
26 मेडिकल विद्यार्थी पॉजिटिव
कोटा मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को 26 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव मिले है। इससे पहले बुधवार को 5 मेडिकल विद्यार्थी पॉजिटिव मिले थे। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताय कि सभी स्टूडेंट एसिप्टोमेटिक है। एमबीबीएस यूजी विद्यार्थियों की इन दिनों सेमेस्टर वाइज परीक्षा चल रही है। कॉलेज प्रशासन ने इनके लिए अलग से व्यवस्था की है। विद्यार्थियों को दूरी बनाकर पीपीई किट उपलब्ध करवाकर परीक्षा करवाई गई है। वीक्षक को भी पीपीई किट उपलब्ध करवाया गया। इसके अलावा गुरुवार को आए 26 विद्यार्थियों की भी 18 जनवरी को दोबारा सैम्पल करवाकर अलग से परीक्षा करवाने की व्यवस्था करवाई जाएगी।
https://www.patrika.com/kota-news/weather-news-rajasthan-cold-wave-in-rajasthan-damage-to-crops-7272839/

कोर्ट में भी संक्रमित मिल रहे
कोटा में अलग-अलग न्यायालयों में 12 और जने संक्रमित मिले है। एबीसी से 1, सिटी पुलिस से 1, कोटा विवि से 1, एसबीआई बैंक रामपुरा से 1 जने पॉजिटिव मिले है। तेजस्वनी बालिका गृह रंगबाड़ी से 4 बालिकाएं पॉजिटिव मिली है। महावीर नगर व बोरखेड़ा से 1-1 चिकित्सक पॉजिटिव मिले है।
https://www.patrika.com/kota-news/seized-chinese-manjha-makar-sankranti-kite-flying-7272857/

ग्रामीण क्षेत्र में पहुंचा संक्रमण
कोटा शहर के साथ अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना का संक्रमण पहुंच गया। रामगंजमंडी से 5 जने कोरोना पॉजिटिव मिले है। इससे पहले मंगलवार को भी रामगंजमंडी से 5 जने कोरोना पॉजिटिव मिले थे। डॉ. राजेश सामर ने बताया कि कोरोना के मरीज आने के बाद चिकित्सा विभाग ने सतर्कता बरतते हुए ग्रामीण इलाकों की सीएचसी व पीएचसी में भी सैम्पल लेना शुरू कर दिया है। इटावा सीएचसी में कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिए गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजसीएम बड़ा फैसला : स्कूल-होस्टल रहेंगे बंद, घर से ही होगी प्री बोर्ड परीक्षाGuwahati-Bikaner Express derailed:हादसे में अब तक 9 की मौत, जानें इस हादसे से जुड़ी अहम बातेंRajasthan-Gujarat :के लिए अब एक और नया हाइवेतीसरी लहर का खतरनाक ट्रेंड, डाक्टर्स ने बताए संक्रमण के ये खास लक्षणInd vs SA: चेतेश्वर पुजारा कर बैठे बड़ी भूल, कीगन पीटरसन को दिया जीवनदान; हुए ट्रोल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.