script

कोरोना बना बुजुर्गों का काल

locationकोटाPublished: Jul 09, 2020 12:26:58 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोटा. कोटा में कोरोना का वायरस बुजुर्ग बीमार मरीजों का काल बन रह है। गुरुवार को भी कोटा में कोरोना संक्रमित 1 बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला नयागांव पुलिस लाइन की निवासी थी जो हाइपरटेंशन व दिल सम्बन्धी बीमारी व सांस की बीमारी से ग्रसित थी।
 
 

कोरोना बना बुजुर्गों का काल

कोरोना बना बुजुर्गों का काल

कोटा. कोटा में कोरोना का वायरस बुजुर्ग बीमार मरीजों का काल बन रह है। गुरुवार को भी कोटा में कोरोना संक्रमित 1 बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला नयागांव पुलिस लाइन की निवासी थी जो हाइपरटेंशन व दिल सम्बन्धी बीमारी व सांस की बीमारी से ग्रसित थी। 8 जुलाई को बुजुर्ग महिला को नए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। भर्ती होने के 2 घण्टे बाद ही बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया। मौत के बाद आज सुबह आई रिपोर्ट में बुजुर्ग की जाच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। कोटा में 24 घण्टे में यह तीसरी मौत है। इससे पहले बुधवार को कोरोना संक्रमति दो बुजुर्गों की मौत हुई थी। दोनो बुजुर्ग मौत के बाद जाच में कोरोना पोजिटिव मिले थे। इन्हें मिलाकर कोटा में अब तक कोरोना वायरस संक्रमित 27 मरीजों की मौत हो चुकी है।
इससे पहले साजिदेहड़ा किशोरपुरा मस्जिद निवासी एक 72 साल के बुजुर्ग की 29 जून को तबीयत खराब हुई थी। उनकी बेटी ने डॉक्टर को घर पर दिखाया। वहां डॉक्टर ने उसका इलाज किया। मंगलवार दोपहर को बुजुर्ग मरीज की तबीयत और खराब हो गई। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए नए अस्पताल रैफर कर दिया। शाम को उनकी मौत हो गई। अस्पताल में उनकी कोरोना की जांच करवाई गई। जांच में उनकी पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। वहीं दादाबाड़ी बसंत विहार निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला का शुगर लेवल बढ़ गया। महिला का शुगर 425 से ज्यादा होने पर परिजन उन्हें नए अस्पताल ले गए। अस्पताल में बुजुर्ग महिला की दोपहर 3.15 बजे मौत हो गई। उनका भी सेम्पल लिया गया। उनकी भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

– इस माह में चौथी मौत
कोटा जिले में कोरोनो पॉजीटिव मरीज बढऩे के साथ ही मौत का ग्राफ भी बढ़ रहा है। इस महिने में जिले में तीन जनों की मौत हो चुकी है। चारचौमा निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की 4 जुलाई को मौत हो चुकी है। इसके बाद ये दो और मौत हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो