बारां में फूटा कोरोना बम : 27 और संक्रमित मिले

तालाबपाड़ा क्षेत्र में लगाया कफ्र्यू, जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 42 पर पहुंचा, सभी संक्रमित एक परिवार के सदस्य

By: mukesh gour

Updated: 02 Jun 2020, 12:13 AM IST

बारां. शहर के तालाबपाड़ा में सोमवार को 27 कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 42 पहुंच गई है। सोमवार सुबह मिली जांच रिपोर्ट में बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने से हड़कम्प मच गया। शहर के तालाबपाड़ा क्षेत्र में पहले भी 5 कोरोना संक्रमित मिले थे। विशेष बात यह कि सभी एक ही परिवार के लोग हैं। क्षेत्र की वृद्धा पांच दिन पहले कोरोना से संक्रमित मिली थी। किडनियां खराब होने से उसे उपचार के लिए कोटा ले जाया गया था। वहां जांच में महिला कोरोना संक्रमित पाई गई। इसके बाद उसके परिजनों के सैम्पल लिए गए। इनमें से दो शनिवार को संक्रमित मिले। इसके बाद इस परिवार के 36 जनों के सैम्पल लिए गए थे। कोटा से सोमवार को मिली जांच रिपोर्ट में 27 को कोरोना होने की पुष्टि हुई। यह भड़भूंजा परिवार से है, जो भुने हुए चने व मूंगफली के व्यापार से जुड़ा है। लॉकडाडन 4.0 में खुली दुकानों के दौर में इस परिवार ने भी व्यापार किया था। ऐसे में वे लोग भी दहशत में हैं, जिन्होंने इस परिवार की दुकान से चने व मंूगफली और परमल आदि खरीदे थे। देर शाम को इस क्षेत्र में कफ्र्यू लगा दिया गया।

read also : टिड्डी दल को भगाने के लिए कृषि विभाग खड़ेे-खड़े बजाएगा थाली, न कीटनाशक न ही संसाधन
एक से 29 हुए संक्रमित
बारां में सोमवार को आई कोरोना संक्रमण की जांच रिपोर्ट चौंकाने वाली है। सुबह जो 27 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, वो उसी महिला के परिवार से हैं, जो तीन दिन पूर्व कोटा के अस्पताल में भर्ती कराई गई थी। बाद में इस महिला के परिवार के दो और जने कोरोना पॉजिटिव मिले थे। सुबह इसी परिवार के 27 जने और संक्रमित मिले।

read also : 4000 संतरे के पौधों की पत्तियों को चट गया टिड्डी दल
तालाबपाड़ा बना जिले का पहला हॉटस्पॉट
शहर के तालाबपाड़ा क्षेत्र में सोमवार को एक ही परिवार के 27 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से मीट मार्केट तालाबपाड़ा क्षेत्र जिले का पहला हॉटस्पॉट बन गया है। एक किलोमीटर तक के इस क्षेत्र में 14 जून तक कफ्र्यू रहेगा। इसके आदेश जारी होने के साथ ही शहर समेत जिले के अन्य लोगों में भी चिन्ता पसर गई है। क्षेत्र में पुलिस प्रशासन ने मोर्चा संभाल लिया है। अब इस क्षेत्र में 14 जून तक आवश्यक सेवाओं की दुकानें व धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे।

read also : Re Calling kota : क्लासरूम में संभव है डिस्टेंसिंग के साथ पढ़ाई
27 में 22 कोटा रैफर
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सम्पतराज नागर ने बताया कि सोमवार को पॉजिटिव मिले 27 में 19 लोगों को तथा उससे पहले इसी परिवार के पॉजिटिव मिले दो ओर लोग समेत 22 लोगों को कोटा रैफर कर दिया है। पहले इन लोगों को आमापुरा स्थित कोविड केयर सेन्टर पर रखा गया था, लेकिन शाम को सभी को कोटा रवाना कर दिया। इस परिवार के 39 लोगों के सेम्पल लिए गए थे। आमल अटरू गांव में सोमवार को आमली, छजावा एवं अरनिया गांव के 32 लोगों के सेम्पल लिए गए। इस गांव निवासी वृद्ध की जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान मृत्यु होने के बाद पॉजिटिव रिपोर्ट मिली थी। वृद्ध के अंतिम संस्कार में आसपास के गांव के लोग भी शामिल हुए थे। एहतियात के तौर पर रविवार को मृतक के परिजन समेत 49 लोगों के सेम्पल लिए थे। सोमवार शाम तक उनकी रिपोर्ट नहीं मिली।

read also : बारां जिले का मामला...कैसे प्रधानाचार्य को भारी पड़ गया जबरदस्ती वाला प्यार
संक्रमितों में बच्चे भी शामिल
पॉजिटिव मरीज में इसमें 12 महिला व 15 पुरुष समेत दो वर्ष से लेकर 12 वर्ष तक के नौ छोटे बच्चे भी हैं। दोपहर को चिकित्सा टीमें छोटे बच्चों को बाजार से होकर एम्बुलेंस तक लेकर गई तो बच्चों व उनके परिवार की महिलाओं के रुआंसा चेहरों को देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। कोई मां की गोद में था तो कई चाचा के साथ अंगूली पकड़े जा रहा था।

coronavirus Coronavirus Outbreak
Show More
mukesh gour
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned