परिवारों को जकड़ रहा कोरोना, एक ही दिन में आए 7 परिवार के 26 जने चपेट में

कोटा शहर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। यह परिवारों को जकड़ रहा है। इससे परिवार के परिवार चपेट में आ रहे है। इससे मरीजों की संख्या भी अधिक दिख रही है।

 

 

 

By: Abhishek Gupta

Updated: 30 Nov 2020, 01:13 PM IST

कोटा. शहर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। यह परिवारों को जकड़ रहा है। इससे परिवार के परिवार चपेट में आ रहे है। इससे मरीजों की संख्या भी अधिक दिख रही है। सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर ने बताया कि रविवार को 211 नए संक्रमित मरीज मिले है। रिपोर्ट के मुताबिक एक ही दिन में 7 परिवार के 26 जने चपेट में आए है।

ऐसे आ रहे चपेट में

रेलवे स्टेशन केसर भवन में एक परिवार के चार जने पॉजिटिव मिले है। इनमें 22 नवम्बर को उनका बेटा पॉजिटिव आया था। उसके बाद अन्य सदस्यों ने जांच कराई। सब नेगेटिव आए। बेटे के नेगेटिव आने के बाद शनिवार को दोबारा जांच कराई तो बेटा, बहु, पत्नी व नौकर पॉजिटिव आ गए।

मकान मालिक का परिवार व किराएदार पॉजिटिव

श्रीनाथपुरम् में एक परिवार में मकान मालिका के परिवार के पांच जने व किराएदार पिता-बेटा पॉजिटिव आए है। किराएदार एरिया मैनेजर है। जबकि मकान मालिक भामाशाहमंडी में है, लेकिन कोई दिनों वे बाहर नहीं जा रहे थे।

एक परिवार के छह जने चपेट में

महावीर नगर तृतीय में एक परिवार में छह जने चपेट में आए है। इनमें पहले इनके पिता पॉजिटिव आए थे। उसके बाद मां, बेटा व बहु और तीन बेटियां चपेट में आई है। कुन्हाड़ी में भी एक परिवार में पति-पत्नी चपेट में आए है। तलवंडी में एक परिवार के चार जने पॉजिटिव आए है। इन सभी को बुखार आया। लक्ष्मी गार्डन के पास सकतपुरा में एक परिवार के तीन जने पॉजिटिव मिले है।

तीन डॉक्टर व तीन प्रसूताएं चपेट में

तलवंडी निवासी एक महिला चिकित्सक, पीजी हॉस्टल से एक महिला चिकित्सक व बारां का एक डॉक्टर पॉजिटिव आए है। जबकि जेके लोन अस्पताल की तीन प्रसूताएं पॉजिटिव आई है। एसपी ऑफिस से एक कांस्टेबल पॉजिटिव मिला है। गुमानपुरा थाने का एक हैड कांस्टेबल पॉजिटिव मिला है, लेकिन वह सेम्पल देकर झुंझुनू चला गया। आर्मी से एक जना पॉजिटिव आया है।

एक्सपर्ट व्यू

शहर में अब भी लोग कोरोना के प्रति जागरुक नहीं हो रहे है। लक्षण मिलने पर तुरंत होम आइसोलेट नहीं हो रहे है। इससे परिवार के अन्य सदस्य भी चपेट में आ रहे है। सर्दी, जुकाम व बुखार जैसे मामूली लक्षण दिखने पर तुरंत अपनी जांच करा लें और अपने आपको होम आइसोलेट कर लें।

- डॉ. राजेश सामर, फिजिशियन

Abhishek Gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned