कोरोना: जिला कलक्टर ने धर्म गुरुओं से मांगी मदद

corona attack : जिला प्रशासन की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी
देकर आम नागरिकों के हित में अपील करने का अनुरोध किया है।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 19 Mar 2020, 09:05 PM IST

कोटा. जिला कलक्टर ओम कसेरा ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी धर्म गुरुओं को पत्र लिखकर राज्य सरकार के निर्देशन में जिला प्रशासन की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी देकर आम नागरिकों के हित में अपील करने का अनुरोध किया है।

Read More : भक्त और भगवान के बीच भी कोरोना, 350 सालों के इतिहास
में पहली बार प्राचीन श्री मथुराधीश मंदिर में दर्शन बंद


जिला कलक्टर ने अपने पत्र में कार्यस्थलों को साफ , स्वच्छ रखने, धार्मिक, सामाजिक समारोह एवं आयोजनों को स्थगित यथासंभव छोटे रखने व 20 से अधिक संख्या में व्यक्ति इन आयोजनों में एकत्रित ना हो। इसकी पालना करवाने का आव्हान किया है। जिले के नागरिकों को इस महामारी के संक्रमण से बचाने के लिए मंदिरों, मस्जिद, पार्कों, धार्मिक स्थानों पर एकत्रित नहीं होने की सलाह दी गई है। खांसी, जुखाम, सर्दी, श्वसन संबंधी बीमारी होने पर नजदीकी चिकित्सा संस्थानों में परामर्श लेने के लिए लोगों को प्रेरित करने की बात कही।

उन्होंने धर्मगुरूओं से नियमित रूप से होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों में भीड़ जमा नहीं होने देने, विदेश से आए हुए नागरिकों की सूचना स्थानीय थाने, चिकित्सा विभाग अथावा जिला प्रशासन को देने के लिए लोगों को जागरूक करने का आव्हान किया है। उन्होंने बताया कि धर्म गुरुओं के संदेश का समाज में अधिक प्रभाव पड़ता है। ऐसे में समाज में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपने स्तर पर आम नागरिकों को अपील कर इसमें सहयोगी बने।


मॉल में हैण्ड सेनेटाइजन के निर्देश
जिला कलक्टर ने आदेश जारी कर सभी मॉल्स और मार्ट संचालकों को निर्देश दिए हैं कि सभी ग्राहकों को प्रवेश के समय हैण्ड सेनेटाइजेशन अनिवार्य रूप से करवाया जाए। अनावश्यक भीड़ को जमा नहीं होने दे। उन्होंने सभी ग्राहकों को प्रवेश के समय ही अपने स्तर पर फेस मास्क उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।

Corona virus
Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned