scriptकोरोना: ई संगीत,भाई की शादी में काम आई बहन की इंजीनियरिंग,परदेसी मेहमान भी हुए शामिल | Corona e Sangeet, sister's engineering work done in brother's wedding | Patrika News

कोरोना: ई संगीत,भाई की शादी में काम आई बहन की इंजीनियरिंग,परदेसी मेहमान भी हुए शामिल

locationकोटाPublished: May 14, 2020 12:31:21 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

Corona lockdown कोरोना के दौर में ई संगीत से मनाई शादी की खुशियां

कोरोना: ई संगीत,भाई की शादी में काम आई बहन की इंजीनियरिंग

कोरोना: ई संगीत,भाई की शादी में काम आई बहन की इंजीनियरिंग

@सुरक्षा राजोरा

कोटा. कोरोना महामारी एवं प्रशासनिक पाबंदियों के कारण शादियों में करीबी रिश्तेदार भी नहीं पहुंच पा रहे हैं। ऐसे में कोटा में रह रही एक बहन अपने सगे भाई के विवाह में शामिल न हो पाई तो उसने उसके लिए पूरा संगीत का आयोजन घर बैठे ही कर लिया। बहन ने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई को काम में लेते हुए ना सिर्फ घर बैठे महिला संगीत का आयोजन कर लिया बल्कि करीब 15 सौ रिश्तेदारों को भी इसमें शामिल कर लिया कार्यक्रम में रिश्तेदारों ने अपने पसंद के गीतों पर जमकर ठुमके लगाएं और खुशियों का इजहार भी किया।

दीपिका के भाई की शादी जयपुर में हुई है। लॉक डाउन में दीपिका इसमे शामिल नही हो सकी लेकिन संगीत के जरिये शादी में शरीक होने के अरमां पूरे कर लिए। दीपिका बताती हालांकि परिवार के सब लोग मिलते हैं तभी शादी का मजा आता है लेकिन ई संगीत के माध्यम से भी खूब लुत्फ उठाया।
ब्यावर का दूल्हा जयपुर की दुल्हनिया

ब्यावर निवासी दूल्हा दीपेश रांका का विवाह जयपुर निवासी अक्षिता से 9 मई को 10-12 लोगों की मौजूदगी में जयपुर में सम्पन्न हुआ। विवाह में नव दम्पत्ति मास्क लगाकर बैठे। पूरे विवाह को 50 से अधिक करीबी रिश्तेदारों एवं मित्रों ने ज़ूम पर अटेंड किया एवं 1500 से ज्यादा लोगों ने फेसबुक पर लाइव देखा।
लॉकडाउन में संगीत की खुशियों को परिवार संग बांटा
कोटा में निवासी दूल्हे की बहन दीपिका लोढ़ा एवं जीजा विभोर लोढ़ा जो कि एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, दोनो ने ई संगीत को अनोखा करने की प्लानिंग की। पहले दूल्हा और दुल्हन के सभी करीबी रिश्तेदारों एवं मित्रों से उनके डांस के वीडियो और परिवार के बुजुर्गों से आशीर्वचन के वीडियो मंगवाए। साथ ही एक पब्लिक व्हाट्सएप ग्रुप पर लिंक के माध्यम से सभी को जोड़ा गया।
10 मई को रात्रि 8 बजे गणेश वंदना से संगीत के मधुरमाई शुरुआत की गई जिसमें 150 लोग ऑनलाइन जुड़े। पूरे कार्यक्रम को एकदम लयबद्ध तरीके से पूर्ण संचालन के साथ चलाया गया जिसमें एक के बाद एक डांस परफॉर्मेस चलते रहे। कार्यक्रम के बीच बीच में कई तरह के ऑनलाइन गेम्स भी हुए।
परदेसी मेहमान भी हुए शामिल

इस ई संगीत में अमेरिका, हांगकांग देशों के अलावा पूरे भारत से 40 परफॉरमेंस आई। यह कार्यक्रम पूरे 3 घंटे चला व लोगों ने बहुत एन्जॉय किया। इस नवीन कांसेप्ट की सभी ने बहुत सराहना की। अगले दिन पूरे कार्यक्रम का एक वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डाला गया जो हमेशा यादगार बना रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो